———–





-पुष्प वर्षा, मिठाई खिलाकर पेंसिल व पेन किए वितरित

बुलंदशहर। परिषदीय स्कूलों में जिस वर्ग के बच्चे आते हैं, उनके लिए सबसे जरूरी होता है आत्मविश्वास, मनोबल ऊंचा हो गया तो फिर सुविधाएं सेकेंडरी हो जाती है, बच्चों के स्वागत के लिए अधिकारियों को स्कूल भेजना सीएम योगी की सराहनीय पहल है। जिले में ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार को खुले स्कूल में जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत त्रिपाठी ने शिक्षकों के साथ नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही तिलक लगाकर विद्यालयों में प्रवेश कराया गया। बच्चों पर पुष्प वर्षा की गई, साथ ही मिठाई, पेंसिल व पेन वितरित किए गए। छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया गया कि प्रतिदिन स्कूल आयें व मन लगाकर पढ़ाई करें।

विद्यार्थियों को अपर मुख्य अधिकारी धर्मजीत त्रिपाठी ने बताया कि वह भी सरकारी स्कूल से ही पढ़े हैं। बड़े सपने देखो, हम सब आपके साथ है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि ये हम सभी के बच्चे हैं। हम जैसे अपने बच्चों का ध्यान रखते हैं,वैसे ही इनकी भी चिंता करें। बच्चे देश के भविष्य है। अपर मुख्य अधिकारी ने कहा कि प्रतिभा घर-परिवार पैसा देख के नहीं आती है। प्रतिभा कहीं भी हो सकती है। उसको निखारने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है। अभिभावक मन में कभी भी ऐसा भाव न लाये की उनके बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं। हम सभी सरकारी स्कूलों से ही पढ़े हैं। उन्होंने कहा आज तो सरकारी स्कूल सुविधाओं के मामले में भी कम नहीं है।

बच्चे अभिभावक व शिक्षकों को देख कर सीखते हैं। ऐसे में आप जैसा आचरण करेंगे,बच्चे वैसा ही बनेंगे। स्वागत उत्सव मनाने की शासन की मंशा छात्र-छात्राओं सहित विद्यालय के सभी अध्यापकों के अभिप्रेरणा, उत्साहवर्धक शैक्षणिक वातावरण व छात्र नामांकन एवं छात्र उपस्थिति में वृद्धि लाना है। समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को एक विद्यालय इस के लिए आवंटित किये गये थे।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||