———–

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को हार मिली. पहली बार किसी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची टीम ट्रॉफी के करीब पहुंचकर इसे हासिल करने से चूक गई. एक वक्त मैच साउथ अफ्रीका की पकड़ में था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने मैच को पलट दिया. फाइनल की हार के बाद जब टीम के खिलाड़ी बस में बैठने जा रहे थे तभी भारतीय समर्थकों ने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए ताली बजाई और उनका उत्साह बढ़ाया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का फाइनल 29 जून शनिवार को खेला गया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जल्दी आउट हो गए. विराट कोहली ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम को संभाला. शिवम दुबे ने आखिर में आकर तेज पारी खेल टीम को 176 रन तक पहुंचाया. साउथ अफ्रीका को 24 बॉल पर 26 रन की जरूरत थी और हाथ में 6 विकेट थे. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने यहां से मैच पलटते हुए भारत को जीत दिलाई.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||