———–

बारिश
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजधानी दिल्ली में शुक्रवार हुई बारिश के दौरान ओखला अंडरपास में डूबने से स्कूटी सवार बुजुर्ग की मौत हो गई। जेब से मिले आधार कार्ड से मृतक की शिनाख्त दिग्विजय कुमार चौधरी (60) के रूप में हुई है। ओखला में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करने वाले दिग्विजय सवेरे अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे। इस बीच वह हादसे का शिकार हो गए।

राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। बाद में अचेत हालत में बुजुर्ग को पानी से निकालकर पीसीआर की मदद से एम्य ट्रामा सेंटर भेजा गया। वहां उनको मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, दिग्विजय परिवार के साथ जी-ब्लॉक, जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट-2, बदरपुर में रहते थे। इनके परिवार में पत्नी व अन्य सदस्य हैं। दिग्विजय ओखला की एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। शुक्रवार को उनकी सात बजे से ड्यूटी थी। बारिश बंद होने के बाद सुबह वह घर से निकले।

इस दौरान ओखला अंडर पास में पानी भरा हुआ था। शायद बुजुर्ग दिग्विजय को लगा कि पानी कम है, वह स्कूटी लेकर गहरे पानी की ओर चले गए और डूब गए। पीछे आ रहे राहगीरों ने पुलिस को खबर दी। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक सुबह 6.23 बजे उनकी टीम को सूचना मिला। इसके बाद ओखला औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

बाद में दिग्विजय को पानी से निकाला गया। हादसे के बाद पुलिस ने ओखला अंडरपास के रास्ते को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया। पानी निकालने के बाद ही उसको दोबारा से चालू किया गया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पड़ताल कर रही है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||