———–

बदमाश गिरफ्तार
– फोटो : अमर उजाला डिजिटल

विस्तार


आया हूं तो कुछ न कुछ लूटकर ही जाऊंगा…। बॉलीवुड फिल्म अंदाज अपना-अपना में क्राइम मास्टर गोगो से प्रभावित होकर लूटपाट और चोरी करने वाले एक बदमाश को शाहदरा जिला के स्पेशल स्टाफ ने साथी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान असाेंडा, उझानी, बदायूं निवासी राजवीर चौहान (29) और साथी निहालपुर, अब्दुल हापुड़, महरारा, एटा निवासी शैलेंद्र (22) के रूप में हुई है।

एसएक्स-4 गैंग के नाम से मशहूर दोनों आरोपियों की जोड़ी ने दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा पुलिस की नाक में दम किया हुआ था। आरोपी एटीएम, शोरूम, मकान और दुकानों को निशाना बनाकर सामान चोरी करते थे। स्पेशल स्टाफ की टीम ने करीब 100 किलोमीटर के एरिया में लगे 1000 हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों को दबोच लिया। आरोपी राजवीर चौहान उर्फ राजवीर सिंह उर्फ राजू ठाकुर उर्फ राजू छोटे करीब 30 से अधिक मामलों में शामिल रहा है। आरोपियों ने दिल्ली-यूपी में अलग-अलग स्थानों पर अपने ठिकाने बनाए हुए थे। आरोपी कार की नंबर प्लेट बदलकर वारदात को अंजाम देते थे। फिलहाल, ये दक्षिण भारतीय राज्यों में जाकर वारदात करने की तैयारी कर रहे थे।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि काफी समय से दिल्ली-एनसीआर में लगातार एटीएम, शोरूम, मकान और दुकानों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी था। छानबीन हुई तो पता चला कि सफेद रंग की एसएक्स-4 और ब्रेजा से वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। हर बार नंबर प्लेट अलग होती है। लोकल पुलिस के अलावा शाहदरा जिला के स्पेशल स्टाफ को मामले की छानबीन में लगाया गया। इंस्पेक्टर दिनेश आर्य व अन्यों की टीम ने क्राइम सीन की पड़ताल की।

इस बीच छह मोबाइल टावर का डंप डाटा निकाला गया। कुछ मोबाइल नंबर की पहचान कर पीछा किया गया। करीब 100 किलोमीटर एरिया में लगे 1000 सीसीटीवी कैमरों फुटेज खंगाली गईं। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज से राजवीर की पहचान कर उसे नोएडा से दबोच लिया। इसके बाद शैलेंद्र को पकड़ा गया। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल एसएक्स-4 गाड़ी बरामद कर ली गई। राजवीर ने नोएडा सेक्टर-66 के मामूरा व सेक्टर-45 सरगम अपार्टमेंट, असोंदा, उझानी, बदायूं, मिल काॅलोनी में ठिकाना बना रखा था।

दिन में रेकी कर रात को वारदात करते थे

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी के अनुसार, पूछताछ में राजवीर ने बताया कि फिल्म में शक्ति कपूर के किरदार क्राइम मास्टर गोगो से प्रभावित होकर दोनों वारदात करते थे। दूरदराज के एरिया से दिल्ली आकर दिन में बाइक से रेकी करते थे। बाद में रात के समय वारदात अंजाम देते थे। वारदात के समय एसएक्स-4 और ब्रेजा कार का इस्तेमाल करते थे। लूटा गए सामान में से 60 फीसदी हिस्सा वह खुद ही रखता था, बाकी 40 फीसदी बांट देता था।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||