———–

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में विकास मार्ग, हीरा स्वीट्स के बाहर माता-पिता अपने बच्चों को कार में छोड़कर मिटाई लेने गए। पिता ने कार में एसी चलाकर अपनी 11 साल की बेटी और तीन साल के बेटे को वहीं छोड़ दिया। मोबाइल और अन्य कीमती सामान भी कार में छोड़ दिया गया।

इस बीच बदमाशों ने कार समेत दोनों बच्चों को अगवा कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने बच्चों को मुक्त करने के बदले 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिवार बुरी तरह डर गया। रात करीब 11.40 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी गई। फौरन शकरपुर थाने के अलावा स्पेशल स्टाफ, एएटीएस व अन्य की आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया। बच्चों की मां लगातार बदमाशों के संपर्क में रही। रुपये देने को लेकर बातचीत चलती रही।

इस बीच पुलिस बदमाशों की लोकेशन ट्रेस करती रही। बदमाश बाहरी-उत्तरी जिला में पहुंचे। बाहरी-उतरी जिला पुलिस की भी मदद ली गई। बाद में आरोपी समयपुर-बादली रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े गए। फौरन आरपीएफ को खबर दी गई। खुद को घिरता देखकर बदमाश मौके पर कार व बच्चों को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया।

कार में रखी ज्वेलरी और मोबाइल भी ज्यों का त्यों रहा। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। पुलिस की टीम दिल्ली, यूपी और हरियाणा में छापेमारी कर रही है। परिजनों ने पुलिस की तुरंत कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को धन्यवाद दिया है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||