———–

SSC MTS Havaldar Recruitment 2024: अगर आप 10वीं पास हैं और कर्मचारी चयन आयोग (SSC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. एसएससी ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एसएससी के इस भर्ती के माध्यम से कुल 8326 पदों पर बहाली की जाने वाली है. इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 31 जुलाई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आपका भी मन भारत सरकार के इन विभागों में काम करने का हैं, तो आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एसएससी के जरिए भरे जाने वाले पदों की संख्या
MTS- 4887 पद
हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन)- 3439 पद

एसएससी MTS, हवलदार के लिए कौन करेगा आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या मैट्रिक परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए.

एसएससी में आवेदन करने की क्या है आयुसीमा
एसएससी के सीबीएन (राजस्व विभाग) में एमटीएस और हवलदार के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं सीआईबीसी (राजस्व विभाग) में हवलदार और एमटीएस के कुछ पदों के लिए आयु सीमा 18-27 वर्ष है.

एसएससी में ऐसे होगा चयन
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE) के आधार पर की जाएगी. इसके बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) / फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) से गुजरना होगा.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SSC MTS Havaldar Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
SSC MTS Havaldar Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

एसएससी की परीक्षा इन भाषाओं में होगी आयोजित
एसएससी के तहत होने वाली MTS और हवलदार की परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और 13 क्षेत्रीय भाषाओं – असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें…
यूजीसी नेट सहित इन परीक्षाओं की नई डेटशीट जारी, देखें यहां कब होंगे एग्जाम

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, SSC Recruitment

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||