———–

जांच में जुटी पुलिस
– फोटो : अमर उजाला डिजिटल

विस्तार


राजौरी गार्डन के बर्गर किंग रेस्तरां में सनसनीखेज हत्या के मामले में विदेश में बैठे गैंगस्टर भाऊ गिरोह के शूटर बिजेंद्र उर्फ गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह दो अन्य शूटरों को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर लाया था। तीनों शूटरों ने अमन नामक युवक को कई गोलियां मारी थीं। बदला लेने के लिए रेस्तरां में उसकी हत्या की गई थी। इसके पास से आठ कारतूस, 1.5 इंच कैलिबर की एक अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद की गई है। आरोपी फरीदाबाद में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की पुलिस टीम पर हमले के प्रयास के एक मामले में भी वांछित था।

स्पेशल सेल पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि वारदात वाले दिन तीन लोग बाइक से राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्तरां में आए। एक व्यक्ति निगरानी रखने और हथियार के साथ बैकअप के लिए बाइक पर बाहर खड़ा रहा, जबकि उनमें से दो रेस्तरां के अंदर गए और एक युवक पर करीब से अंधाधुंध गोलियां चला दीं। हमले में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। बाद में मृतक की पहचान झज्जर के गांव चोची निवासी अमन के रूप में हुई। विदेश में बैठे भाऊ गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

हत्या की वारदात की इस गंभीरता को देखते हुए बदमाशों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने में एसीपी राहुल कुमार सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर पूरन पंत व रवि तुषीर की टीम को जांच में लगाया गया। बाद में तीनों की पहचान आशीष उर्फ लालू निवासी हिसार के गांव खारिया, विकास उर्फ विक्की निवासी झज्जर के गांव रिधाना और बिजेंद्र उर्फ गोलू निवासी रोहतक के रिटोली के रूप में हुई। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम ने हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब में संदिग्ध ठिकानों पर छापे मारे। इंस्पेक्टर पूरन पंंत की टीम ने पांच दिनों के बाद बुधवार को वांछित बदमाश बिजेंद्र उर्फ गोलू को रोहिणी में विरोध के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। 

बिजेंद्र ने खुलासा किया कि अमन की हत्या विदेश में बैठे गैंगस्टर भाऊ के कहने पर पूर्व नियोजित तरीके से की गई थी। वारदात वाले दिन गिरोह के बदमाश साहिल रिटोलिया के कहने पर बिजेंद्र पिस्तौल लेकर मोटरसाइकिल से मेट्रो पिलर नंबर 10 के पास पहुंचा। अन्य साथी आशीष उर्फ लालू और विकास उर्फ विक्की उर्फ कालू भी साजिश के अनुसार पहुंच गए। तीनों राजौरी गार्डन स्थित बर्गर किंग रेस्तरां पहुंचे। उसे हथियार के साथ बैकअप के रूप में इंजन ऑन मोड में बाइक पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया और आशीष उर्फ लालू और विकास उर्फ विक्की उर्फ कालू रेस्तरां में गए और गोली मारकर अमन की हत्या कर दी। 

वर्चस्व के लिए की गई थी अमन की हत्या

पुर्तगाल में बैठा गैंगस्टर हिमांशु भाऊ हरियाणा व अन्य जगहों पर अपना वर्चस्व कायम करने के बाद अब दिल्ली में भी वर्चस्व कायम करना चाहता है। इसके लिए उसने अमन की दिल्ली लाकर हत्या करवाई थी। गिरोह के बदमाश चाहते तो अमन की हरियाणा में भी हत्या कर सकते थे। भाऊ के कहने पर ये हत्या दिल्ली में की गई है।

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, भाऊ की महिला दोस्त अनु धनखड़ ने सोशल मीडिया के जरिये अमन को अपने जाल में फंसाया। वह सोशल मीडिया पर अमन से रोज बात करती। इसके बाद उसने अमन का नंबर ले लिया और उससे रोज बात करती थी। जब ये विश्वास हो गया कि अमन अनु के कहने पर कहीं भी जा सकता है तो साजिश के तहत भाऊ के कहने पर अनु उसे दिल्ली ले आई। यहां पर सरेआम रेस्तरां में अमन की हत्या की गई, ताकि भाऊ की दिल्ली में दहशत फैलनी शुरू हो जाए। इससे पहले तिलक नगर में कार शोरूम में फायरिंग के बाद भाऊ दिल्ली में 26 से 27 लोगों से रंगदारी मांग चुका है। अब वह हरियाणा की बजाय दिल्ली से रंगदारी वसूलना चाहता है। 

दूसरी तरफ अनु भाऊ की पुरानी दोस्त है। वह भाऊ के एक्स हैंडल को संभालती है और वही चलाती है। किसी वारदात के बाद जब भाऊ जिम्मेदारी लेता है तो अनु ही भाऊ के एकाउंट से पोस्त डालती है। जनवरी में भाऊ ने झज्जर में सोनीपत के मातो राम मिठाई वाले से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी। साथ ही गोलियां भी चलवाई थीं। 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||