———–

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा में जिस दौर में एक्शन फिल्मों का बोलबाला था, उस वक्त यश चोपड़ा एक ऐसी रोमांटिक फिल्म ‘चांदनी’ लेकर आए थे, जिसका लव ट्रायंगल देख लोगों के होश उड़ गए थे. बहुत कम लोग जानत हैं कि इस फिल्म की सफलता पर उस वक्त डिस्ट्रीब्यूटर को भी शक था.

ऋषि कपूर और श्रीदेवी की धमाल मचाने वाली फिल्म ‘चांदनी’ को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. फिल्म में ऋषि कपूर का रोमांस और बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी की खूबसूरती ने लोगों को दीवाना बना दिया था. जब से फिल्म रिलीज हुई तो कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. लेकिन देखते ही देखते फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में विनोद खन्ना ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

अजय देवगन की फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर की थी ताबड़तोड़ कमाई, रात 2 बजे सुनी स्क्रिप्ट, सुबह 7 बजे शूटिंग कर दी थी चालू

ड्रिस्ट्रीब्यूटर ने भी फिल्म पर उठाए थे सवाल
यश चोपड़ा जब इस फिल्म को बना रहे थे, तब इस फिल्म में काफी बदलाव किए गए थे. फिल्म के क्लाईमैक्स में भी बदलाव किया गया था. फिल्म को बनने में भी काफी समय लग गया था. लोगों ने तो यश चोपड़ा को ये तक कह दिया था कि वो ये फिल्म बनाने का अपना फैसला बदल दें. लेकिन फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर ने भी इस फिल्म से हाथ खींच लिए थे. लेकिन यश चोपड़ा ने जिद पर अड़कर इस फिल्म को बनाया. फिल्म ने रिलीज के बाद तो सफलता के झंडे गाड़ दिए थे.

यश चोपड़ा के जीवन में फरिश्ता बनकर आईं थीं, एक्ट्रेस श्रीदेवी. 

आखिरी वक्त पर फिल्म का हिस्सा बने विनोद खन्ना
यश चोपड़ा ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म में ललित का किरदार निभाने के लिए कोई एक्टर राजी नहीं था. क्योंकि ये रोल सेकेंड हाफ के बाद आता है. फिर फिल्म में इतना छोटा रोल करने के लिए कोई तैयार नहीं था. लेकिन बाद में विनोद खन्ना ने इस फिल्म के लिए हामी दी और इस किरदार में जान फूंक दी.

बता दें कि साल 1989 में आई यश चोपड़ा डायरेक्टेड चांदनी के गाने भी काफी हिट हुए थे. फिल्म की कहानी ने तो लोगों का दिल जीता ही, साथ ही गानों ने लोगों को दीवाना बना दिया था. आज भी ऋषि कपूर की ये फिल्म लोग देखना पसंद करते हैं.

Tags: Bollywood news, Rishi kapoor, Vinod Khanna

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||