———–

एनएसयूआई का प्रदर्शन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भारतीय युवा कांग्रेस ने नीट यूजी परीक्षा में कथित धांधली व अग्निवीर योजना के खिलाफ बृहस्पतिवार को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने संसद घेराव की भी कोशिश की। प्रदर्शनकारी जैसे ही संसद की तरफ जंतर मंतर से आगे बढ़े, वैसे ही दिल्ली पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग कर रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने इसका विरोध किया। पुलिस ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान एनटीए कार्यालय में घुसने पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 186/353/452/342/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इसमें से कई प्रदर्शनकारी बैरीकेट पर चढ़ गए। दूसरों ने इसे लांघने की कोशिश भी की। इससे पुलिस के साथ इनकी गुत्थमगुत्था हुई। हंगामा इस कदर बरपा कि पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा। इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी समेत कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। बाद में पुलिस ने सभी को छोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि पुलिस व अर्ध सैनिक बल ने उन्हें लाठी-डंडों से पीटा है। इसमें कई लोग घायल हो गए।

इससे पहले बड़ी संख्या में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता हाथों में बैनर व तख्तियां लेकर बृहस्पतिवार दोपहर जंतर मंतर पहुंचे थे। वह केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि नीट यूजी परीक्षा धांधली ने 24 लाख युवा छात्रों के भविष्य को अंधेरे की तरफ धकेल दिया है, जो की अत्यंत महत्वपूर्ण और चिंताजनक स्थिति है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||