———–

अरविंद केजरीवाल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


 सीबीआई की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने शनिवार को सड़क पर उतरकर देशव्यापी हल्ला बोल करने का निर्णय लिया है। आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) डॉ. संदीप पाठक के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें सांसद, विधायक, पार्षद, लोकसभा प्रभारी समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए। इस दौरान केजरीवाल की गिरफ्तारी के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। 

पाठक ने बताया कि देशभर में आप कार्यकर्ता केंद्रीय जांच एजेंसियों और केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के खिलाफ विशाल धरना-प्रदर्शन करेंगे। केंद्र सरकार अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए सभी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सीबीआई ने दो साल तक केजरीवाल को तथाकथित शराब मामले में आरोपी नहीं बनाया था, लेकिन जब भाजपा को लगा कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली है, तो सीबीआई को आगे कर दिया। इनका मकसद किसी केस की जांच करना नहीं है और न ही इन्हें कानून से कोई लेना-देना है। 

केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे साजिश : सुनीता

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने केंद्र सरकार के खिलाफ बृहस्पतिवार को तीखा हमला बोला। उन्होंने गिरफ्तारी को साजिश करार दिया है। सीबीआई की ओर से केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद वह प्रार्थना करने लगी है कि तानाशाहों को नष्ट करना होगा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि अभी तक प्रार्थना यही है कि भगवान सभी को सद्बुद्धि दें। इस बीच आप ने दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया। 

जल मंत्री आतिशी को मिली अस्पताल से छुट्टी

जल मंत्री आतिशी को लोक नायक अस्पताल से बृहस्पतिवार को छुट्टी मिल गई। हरियाणा से पानी की आपूर्ति की मांग को लेकर वे अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थीं। पांचवें दिन उनकी हालत गंभीर होने से आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बृहस्पतिवार को जांच के बाद रिपोर्ट सामान्य आने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। आतिशी ने 22 जून से अनशन शुरू किया था। पांचवें दिन राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था कि जल संकट के खिलाफ आतिशी कर अनशन खत्म हो गया है, लेकिन वे विपक्षी दलों को लामबंद कर संसद में इस मुद्दे को उठाना जारी रखेंगे।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||