———–

जांच में जुटी पुलिस
– फोटो : अमर उजाला डिजिटल

विस्तार


बाहरी-उत्तरी दिल्ली के स्वरूप नगर में आधा दर्जन से अधिक लड़कों ने एक नाबालिग को चाकू से गोद दिया। गंभीर हालत में नाबालिग को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त अनुभव उर्फ प्रिंस (17) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू की।हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने छह नाबालिग समेत सात आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े बालिग आरोपी की पहचान तोहिद (20) के रूप में हुई है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को पता चला है कि एक सप्ताह पहले हुए झगड़ा का बदला लेने के लिए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।

मंगलवार शाम को पुलिस को खबर मिली कि स्वरूप नगर एरिया में एक लड़के को चाकू मार दिया गया है। सूचना के बाद पुलिस चंद्र मोहन फॉर्म हाउस, सुशांत विहार, कादीपुर पहुंची। वहां एक प्लाट में अनुभव खून से लथपथ मिला। उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अनुभव अपने परिवार के साथ सुशांत विहार में रहता था। इसके परिवार में पिता देवेंद्र तिवारी व अन्य सदस्य हैं। अनुभव के पिता ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उनके बेटे को तोहिद नामक युवक ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसने ही अनुभव की हत्या की है। जानकारी जुटाने के बाद पुलिस की टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की।

बुधवार को सभी आरोपियों को दबोच लिया गया। आरोपी तोहिद ने बताया कि मृतक के दो दोस्तों ने अपने एक पड़ोसी के घर पर पत्थर फेंके थे। पड़ोसी एक नाबालिग आरोपी का जानकार था। इसी बात पर नाबालिग उसके पक्ष में उतर आया। मृतक अनुभव ने अपने दोस्तों का पक्ष लेते हुए आरोपियों का विरोध किया। इसी बात पर आरोपियों ने अनुभव को अंजाम भुगतने की धमकी दी। इसके बाद मंगलवार को आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस बाकी आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||