———–

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की मुसीबत और बढ़ गई है. अब वह सीबीआई की हिरासत में हैं. अरविंद केजरीवाल के संकट पर सुनीता केजरीवाल का पहला रिएक्शन आया है. सुनीता केजरीवाल ने तंज भरे लहजे में कहा है कि अब उनकी यही प्रार्थना है कि तनाशाह का विनाश हो. दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ाते हुए सीबीआई ने उन्हें बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली शराब घोटाला केस में ही सीबीआई ने एक्शन लिया है. शराब कांड से जुड़े ईडी केस में वह पहले से न्यायिक हिरासत में हैं.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई एक्शन पर सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, ‘अभी तक हमेशा यही प्रार्थना रही है कि ईश्वर सबको सदबुद्धि दे. लेकिन अब प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का विनाश हो.’ इससे पहले सीबीआई की ओर से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किये जाने पर सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पूरा तंत्र यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि उनके पति जेल से बाहर न आ सकें. उन्होंने जोर देकर कहा कि यह ‘तानाशाही’ और ‘आपातकाल’’ के समान है.

अब सीबीआई की हिरासत में केजरीवाल
दरअसल, बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई की अर्जी पर दलीलें सुनने के बाद अरविंद केजरीवाल को बुधवार को तीन दिन के लिए इसकी हिरासत में भेज दिया. हालांकि, सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल ने खुद को बेकसूर बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके साथ-साथ मनीष सिसोदिया भी निर्दोष हैं. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल को तिहाड़ जेल से अदालत में पेश किये जाने पर सीबीआई ने उनकी गिरफ्तारी का अनुरोध करने वाली अर्जी दी थी. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच किए जा रहे आबकारी ‘घोटाले’ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया है.

15 दिनों तक चल सकती है पूछताछ
सीबीआई ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी. भ्रष्टाचार के मामले में, पूछताछ पूरी होने तक केजरीवाल सीबीआई की हिरासत में रहेंगे. यह पूछताछ अधिकतम 15 दिनों तक चल सकती है. यदि वह सीबीआई और ईडी द्वारा जांच किए जा रहे दोनों मामलों में जमानत हासिल करने में विफल रहते हैं, तो मौजूदा मामले में उनकी पुलिस (सीबीआई) हिरासत समाप्त होने के बाद उन्हें फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा. अदालत ने 19 जून को धन शोधन मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत तीन जुलाई तक बढ़ा दी थी.

21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल को किया था अरेस्ट
अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था. उन्हें 20 जून को निचली अदालत से नियमित जमानत मिल गई थी, लेकिन मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत आदेश पर रोक लगा दी. लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्हें दी गई 21 दिन की अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद वह दो जून को तिहाड़ जेल लौट आए थे.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, Sunita Kejriwal

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||