———–

विरोध प्रदर्शन करते NSUI कार्यकर्ता
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नीट यूजी में अनियमितताओं और यूजीसी नेट परीक्षा रद करने से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। परीक्षाओं में अनियमितताओं को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे दो दर्जन से अधिक छात्रों को हिरासत में लिया। पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर आगे बढ़ने से रोका।

दरअसल एनएसयूआई ने 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरूआत के दिन संसद को घेरने की योजना बनाई थी। ऐसे में बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर एकत्र हुए। उनके हाथ में तख्तियां व एनएसयूआई के झंडे थे। कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर से कुछ दूरी तक मार्च निकालने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें आगे बढऩे से रोक दिया।

इस दौरान कुछ कार्यकर्ता बैरिकेड पर चढ़ गए और उसे पार करने का प्रयास किया। जिस कारण से पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा। कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया और अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में ले जाया गया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा कि हमारी शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मांग है कि पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए नीट यूजी को दुबारा आयोजित कराया जाए और एनटीए को भंग किया जाए।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||