———–

दिल्ली में नीट पर बवाल
– फोटो : X/@INCDelhi

विस्तार


नीट परीक्षा का मामला तूल पकड़ रहा है। दिल्ली पुलिस ने नीट मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के पास विरोध प्रदर्शन करने पर एनएसयूआई की दो महिला कार्यकर्ताओं सहित 17 के खिलाफ साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गुरुवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर नकली नोट फेंककर विरोध प्रदर्शन किया था।

नीट-पीजी परीक्षा स्थगित

केंद्र सरकार ने हालिया परीक्षाओं में गड़बड़ियों के मद्देनजर नीट-पीजी परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कल होने वाली नीट पीजी परीक्षा को टाल दिया गया है और एग्जाम की नई तारीखों का एलान जल्द ही कर दिया जाएगा। 

देश के कई हिस्सों में नीट पेपर हुए लीक : आप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर संस्थागत विफलता को छिपाने का आरोप लगाया है। आप के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं का नीट परीक्षा में स्थानीय स्तर पर गड़बड़ी होने का दावा पूरी तरह गलत है, क्योंकि देश के कई हिस्सों में पेपर लीक हुए हैं। इसकी मार्किंग में गडबड़ियां हुई हैं। बिना आधार के ग्रेस मार्क दिए गए।

 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||