———–

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ: अगर आप लखनऊ शहर में ऐतिहासिक इमारतें और पार्क घूम कर थक चुके हैं तो आपके लिए एक नया पिकनिक पॉइंट या यू कहें मस्ती पॉइंट शुरू हो गया है. यह जगह लखनऊ शहर के हजरतगंज स्थित सहारा मॉल में है. इस मॉल के टॉप फ्लोर पर आपको 9D सिनेमा हॉल मिलेगा, जिसमें बैठकर आप एनिमेटेड फिल्म का ऐसा आनंद ले सकते हैं जो शायद आपने कभी नहीं लिया होगा.

सीन के हिसाब से घूमती है कुर्सी
यहां आपको फिल्म के अंदर होने वाली हर एक घटना अपनी कुर्सी पर भी महसूस होगी. यहां सीन के हिसाब से कुर्सियां हिलती हैं और फिल्म में जहां बारिश का सीन होगा वहां देखने वालों के ऊपर बीच-बीच में पानी भी स्प्रे किया जाएगा. अगर आप पहले कभी भी 9D सिनेमा नहीं गए हैं तो पक्का है कि यहां आपको बहुत आनंद आने वाला है.

अभी तक मोशन शेयर 3डी सिनेमा हॉल जनेश्वर मिश्र पार्क में ही था जो लोगों को काफी पसंद आ रहा था. अब 9डी सिनेमा हॉल खुल जाने की वजह से लोगों के लिए एक और मनोरंजन की जगह बन गई है. यहां पर शुक्रवार, शनिवार और रविवार को काफी भीड़ होती है. काफी लोग अपने परिवार और बच्चों के साथ यहां फिल्म देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

इतनी फिल्में देख सकते हैं
इस 9डी सिनेमा हॉल में आप घोस्ट स्टोरी, फॉरेस्ट एरिया स्टोरी, टॉयज स्टोरी, फॉरेस्ट एडवेंचर, रोलर कोस्टर, वाइल्ड कोस्टर ट्रेन, टॉन्ब राइडर समेत कई फिल्में देख सकते हैं. सभी फिल्मों में होने वाली घटना आपकी कुर्सी पर महसूस करायी जाएगी. इसमें बीच-बीच में आपकी कुर्सी उठ जाएगी. कभी मुड़ने लगेगी तो कभी नीचे झुक जाएगी. इसीलिए इसमें बैठकर फिल्म देखना बेहद रोचक होता है.

टिकट चार्ज
3D से भी बढ़कर 9D का अनुभव कराने वाले इस सिनेमा हॉल में मूवी देखने के लिए 100 रुपए की टिकट रखी गई है. प्रति व्यक्ति आपको 100 रुपए देने होंगे. इसमें एक बार में 10 लोग बैठ कर देख सकते हैं. इसका समय सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक होता है.

Tags: Local18

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||