———–

नई दिल्ली. अफगानिस्तान की टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सनसनी फैला दी. पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप दौरान भी अफगान टीम जीत की स्थिति में पहुंच गई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल तारनहार बनकर आए और दोहरा शतक लगाकर मुकाबला पलट दिया. इस मैच में ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने अपना तुरुप का इक्का निकाला और मैक्सवेल अपना विकेट गंवा बैठे.

आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार 23 जून को एक ऐसा मुकाबला खेला गया जिसे हमेशा याद रखा जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ अफगानिस्तान की टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगान टीम ने ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान शतकीय साझेदारी के दम पर 6 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया. गुरबाज ने 60 रन बनाए जबकि जादरान 51 रन की पारी खेलकर आउट हुए. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम गुलबदीन नईब की घातक गेंदबाजी के आगे महज 127 रन पर ही ढेर हो गई.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||