———–

09:10 AM, 23-Jun-2024

आज सांसद- विधायक और नेता एलजी से करेंगे मुलाकात

दिल्ली में पानी के संकट पर राजनीति तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है और रविवार को आप के सांसद, विधायक और नेता मुलाकात के लिए जाएंगे। रविवार सुबह 11 बजे आप नेता उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने जायेंगे। यह मुलाकात पानी की समस्या को लेकर होगी।

09:08 AM, 23-Jun-2024

अनशन रहेगा जारी

आतिशी ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि जब तक 28 लाख लोगों को हरियाणा से अतिरिक्त पानी नहीं मिल जाता, अनशन जारी रहेगा। दिल्ली में पानी की बहुत कमी है। भीषण गर्मी में जब दिल्ली वालों को अधिक पानी चाहिए था, यहां पानी की कमी हो गई है। दिल्ली के पास अपना कोई पानी नहीं है। यहां आने वाला सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। उन्होंने हर संभव रास्ता अपनाकर देख लिया, लेकिन जब किसी भी तरीके से हरियाणा सरकार पानी देने के लिए तैयार नहीं हुई तो अनशन पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं था।

09:07 AM, 23-Jun-2024

प्रदर्शनकारी मुझ पर हमला करने की नीयत से पहुंचे: आतिशी

आतिशी ने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारी उन पर हमला करने की नीयत से पहुंचे थे। वह और उनकी पार्टी इस तरह की हरकतों से डरने वाली नहीं है। आप का एक-एक कार्यकर्ता बापू के सिखाए हुए सत्याग्रह के रास्ते पर चल रहा है। मांग पूरी होने तक यह रुकने वाला नहीं हैं, जबकि मार्शलों का कहना था कि वे किसी के इशारे पर नहीं आए हैं। अक्तूबर 2023 में दिल्ली सरकार ने बिना नोटिस दिए सैकड़ों लोगों को बेरोजगार कर दिया। वे 2015 से काम कर रहे थे। वे किसी पार्टी के लिए नहीं आए हैं। कविता ने कहा कि पीड़ित बस मार्शल आठ माह से अनशन पर है। पेट की लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली सरकार के पास वे अपनी बात रखने आए हैं।

08:59 AM, 23-Jun-2024

आतिशी के अनशन पर पहुंचे पूर्व बस मार्शल

आतिशी शनिवार सुबह स्थानीय शिव मंदिर में पूजा कर अनशन पर बैठीं। दोपहर होने से पहले सांसद संजय सिंह, विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल समेत आप के कई विधायक व पार्षद मौके पर पहुंच गए। आप नेताओं ने आतिशी का उत्साह बढ़ाया और हरियाणा से हिस्से का पानी मिलने के बाद ही अनशन से उठने की बात कही। दोपहर 12 बजे संजय सिंह मंच से भाषण दे ही रहे थे, तभी वहां पूर्व बस मार्शल पहुंच गए। इनमें महिलाएं भी शामिल थीं। उन्होंने आतिशी और दिल्ली सरकार से अपने लिए इंसाफ की मांग की। इससे हंगामा खड़ा हो गया। देखते-देखते आप कार्यकर्ताओं व मार्शल के बीच धक्का-मुक्की होने लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया। साथ में अनशन स्थल से दूर ले गए। इसके बाद ही हंगामा थमा।

08:58 AM, 23-Jun-2024

आप ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

शनिवार को दोपहर में अनशन स्थल पर पूर्व बस मार्शल भी अपनी मांग रखने के लिए पहुंच गए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। आप ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया। आरोप है कि भाजपा के लोगों ने व्यवस्था को बिगाड़ने और शांतिपूर्ण अनशन में बाधा डालने की कोशिश की।

08:53 AM, 23-Jun-2024

Delhi Water Crisis Live: राजधानी में जल संकट पर सियासी संग्राम, आज आतिशी के ‘पानी सत्याग्रह’ का तीसरा दिन

राजधानी में जल संकट के बीच सियासी पारा भी बढ़ गया है। भोगल के जंगपुरा स्थित सैनी चौपाल में जल मंत्री आतिशी का तीसरे दिन शुक्रवार को भी पानी की अतिरिक्त मांग को लेकर अनशन जारी है। आतिशी का दावा है कि हरियाणा से पानी मिलने तक वे अनशन से उठने वाली नहीं हैं। 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||