———–

नीट पेपर लीक केस में तेजस्वी के पीएस का नाम आने को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मेरा सहायक हो, पीएस हो कोई हो बुलाकर पूछताछ कर लें। पूछताछ करने में क्या दिक्कत है।

.

तेजस्वी ने कहा- मैं मुख्यमंत्री से कहता हूं कि मेरे सहायक को बुला लें और पूछताछ कर लें। लेकिन उपमुख्यमंत्री जो सवाल उठा रहे हैं, EOU ने तो इस बात को लेकर आज तक नहीं कहा है।

इधर राजद ने सोशल मीडिया एक्स पर नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड अमित आनंद की डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के साथ फोटो शेयर की है। वहीं परीक्षा में हुई धांधली और एग्जाम रद्द करने की मांग को लेकर बिहार कांग्रेस ने पटना में प्रदर्शन किया है।

जांच को भटकाने की कोशिश है

विजय सिन्हा के आरोपों पर तेजस्वी ने कहा कि इन लोगों को ज्ञान नहीं है। हम मई से आवाज उठा रहे हैं कि कार्रवाई करनी चाहिए। ये लोग किंगपिन से ध्यान हटाना चाहते हैं। अमित आनंद और नीतीश कुमार कौन लोग हैं? इनको क्यों बचाना चाहते हैं? क्यों मुद्दे को भटकाया जा रहा है। कल मनोज झा ने तस्वीर साझा कर दी है। कोई दोषी है तो उसे बुलाकर पूछताछ करें। जो लोग मेरा नाम घसीटना चाहते हैं उससे कोई फायदा होने वाला नहीं है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की जनता जानती है कि जब-जब बीजेपी सत्ता में आती है, तब-तब पेपर लीक होता है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य या केन्द्र सरकार हो, लगभग 50 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। हमारी मांग रही है कि इसे रद्द करना चाहिए। बीजेपी शासित राज्यों में बिहार, गुजरात, हरियाणा तीनों जगह पेपर लीक हुआ है। इसलिए इसे बिना देरी के रद्द किया जाए।

बीजेपी जब सत्ता में आती है, पेपर लीक होता है

आगे नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीपीएससी शिक्षक परीक्षा जो तीसरी बार हुई और रद्द हुई। जिन आरोपियों ने पेपर लीक कराया वो अब बेल पर बाहर हैं। हमको सब की जानकारी है। देश की जनता जानती है कि जब-जब बीजेपी सत्ता में आती है, तब-तब पेपर लीक होता है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री आए हैं, बिहार में पुल गिर गया, ट्रेन हादसा हो गया। कुछ ना कुछ हो रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री हर मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

NEET पेपर लीक को लेकर पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन

NEET पेपर लीक को लेकर पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन

पटना में कांग्रेस का प्रदर्शन, नीट परीक्षा रद्द करने की मांग

इधर, पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर नीट परीक्षा में धांधली को लेकर बिहार कांग्रेस के नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने डिप्टी सीएम विजय सिन्हा के आरोप पर कहा कि उन्हें पढ़ाई से कोई मतलब नहीं है। कांग्रेस नेताओं ने नीट परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

आरोपी की डिप्टी सीएम के साथ फोटो

राजद के सोशल मीडिया एक्स के ऑफिशियल अकाउंट पर आरोपी अमित आनंद की डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के साथ एक फोटो शेयर की है। पार्टी की ओर से लिखा गया- नीट परीक्षा पेपर लीक घोटाले का मुख्य आरोपी बिहार के उपमुख्यमंत्री के साथ।

आरोपी के हाथों सम्मानित होने वाले तथाकथित ताकतवर मंत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से उसके साथ अपनी सारी तस्वीरें डिलीट कर दीं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं हमारे पास सभी है। आपके व्याकुल समकक्ष दूसरे उपमुख्यमंत्री को यह भेज दीजिए।

RJD के एक्स अकाउंट से आरोपी अमित आनंद के साथ डिप्टी सीएम की फोटो जारी की गई है।

RJD के एक्स अकाउंट से आरोपी अमित आनंद के साथ डिप्टी सीएम की फोटो जारी की गई है।

गिरिराज सिंह ने कहा था- पेपर लीक में तेजस्वी का हाथ

नीट पेपर लीक को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि घोटाला RJD के DNA में है। NEET परीक्षा में स्पष्ट हो गया कि तेजस्वी यादव के सहयोगी ने उसे कमरा बुक कराया था और पेपर लीक में तेजस्वी यादव का हाथ है।

विजय सिन्हा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी के पीएस और गेस्ट हाउस के कॉल डिटेल के पेपर भी दिखाए थे।

विजय सिन्हा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी के पीएस और गेस्ट हाउस के कॉल डिटेल के पेपर भी दिखाए थे।

डिप्टी सीएम ने कहा था तेजस्वी के पीएस ने आरोपी के लिए कमरा बुक कराया

नीट पेपर लीक में सरकारी गेस्ट हाउस में कुछ आरोपियों को रुकवाने की बात सामने आई थी। इसे लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा दावा किया था। उन्होंने कहा था कि गेस्ट हाउस के कर्मचारी को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी के पीएस प्रीतम कुमार ने कॉल किया था। इसके बाद वहां कमरा बुक किया गया।

गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर में अनुराग यादव का नाम है। उसके आगे मंत्री जी लिखा है। विजय सिन्हा का दावा है कि ये मंत्री जी तेजस्वी यादव के लिए लिखा गया था। विजय सिन्हा ने कहा कि इसमें 1 मई को तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप कुमार को फोन कर सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए कमरा बुक करने को कहा।

गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर में अनुराग के नाम के आगे मंत्री जी लिखा था। विजय सिन्हा इस मंत्री जी का मतलब तेजस्वी बता रहे हैं।

गेस्ट हाउस के एंट्री रजिस्टर में अनुराग के नाम के आगे मंत्री जी लिखा था। विजय सिन्हा इस मंत्री जी का मतलब तेजस्वी बता रहे हैं।

ये खबरें भी पढ़िए…

NEET पेपर लीक में 2 इंजीनियर समेत 3 सस्पेंड:सिंकदर के लिए कमरा बुक करने का मामला; आरोपी की जमानत पर 25 जून को सुनवाई

नीट पेपर लीक मामले की जांच जारी है। साथ ही बिहार सरकार का एक्शन भी शुरू हो गया है। पथ निर्माण विभाग ने तीन कर्मियों पर कार्रवाई की है। विभागीय मंत्री ने दो अभियंता और एक क्लर्क को सस्पेंड किया है। सुपरिटेंडेंट इंजीनियर उमेश राय, असिस्टेंट इंजीनियर धर्मेन्द्र कुमार धर्मकांत और कार्यालय कर्मी प्रदीप को सस्पेंड किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

नीट कैंडिडेट्स को रटवाए आंसर्स का रांची कनेक्शन:पटना-नालंदा बॉर्डर से पेपर लीक कराने का शक, मेरठ जेल में बंद रवि अत्री के तार जुड़े

नीट पेपर लीक मामले में कैंडिडेट अनुराग यादव समेत अन्य संदिग्ध स्टूडेंट्स और आरोपियों के कबूलनामे से एक चीज स्पष्ट है। 4 मई को सभी के पास प्रश्नपत्र की कॉपी और उसके उत्तर पहुंच गए थे। कैंडिडेट्स को पूरी रात उत्तर रटवाया गया और जब अगले दिन 5 मई को कैंडिडेट्स एग्जाम सेंटर पहुंचे तो उन्हें प्रश्नपत्र में हू-ब-हू वही सवाल मिले, जिनके जवाब वो रटकर आए थे। अब यहां 3 सवाल उठ रहे हैं। पेपर लीक कैसे हुआ, कौन-कौन शामिल हैं, किसने आउट पेपर के प्रश्नों के जवाब तैयार किए और कहां पर? पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||