———–

 अखंड प्रताप सिंह/ कानपुर: कानपुर और आसपास के क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ रही है. जिससे आम लोग बेहद परेशान हैं. वहीं कानपुर में लगातार 50 दिनों से हीट वेव चल रही है और तापमान 45 डिग्री से अधिक पहुंच चुका है. जिससे आम जनमानस को काफी समस्या हो रही है. जिसको देखते हुए कानपुर के बिल्हौर के रहने वाले एक अधिवक्ता ने इंद्रदेव को पत्र लिखकर कानपुर को गर्मी से राहत दिलाने की अपील की है. यह लेटर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. देखें क्या है इस वायरल लेटर में.

इंद्रदेव से की खास अपील
कानपुर के बिल्हौर के रहने वाले अतुल सांवरे पेशे से अधिवक्ता हैं. उन्होंने बताया कि बीते कई दिनों से कानपुर में भीषण गर्मी पड़ रही है. जिससे लोग बहुत परेशान हैं. उन्होंने इंद्रदेव तक आम लोगों की बात पहुंचाने के लिए इस पत्र का सहारा लिया है. ताकि मृत्यु लोक में रहने वाले हम लोगों को इंद्रदेव रक्षा कर सके और इस गर्मी से बचा सके. इसलिए उन्होंने अपना यह पत्र इंद्र देव के नाम लिखा है. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने इंद्रदेव से भारी बारिश करने की अपील की है.

यह लिखा है पत्र में
वायरल पत्र में इंद्रदेव जी महाराज के नाम पर लिखा गया है, जो स्वर्ग लोक इंद्रासन लोग के स्वामी माने जाते हैं.  पत्र में लिखा है कि आप सकुशल होंगे यहां मैं भी सकुशल हूं. आपका आशीर्वाद मृत्यु लोक के सभी प्राणियों पर बना हुआ है. परंतु जून की गर्मी ने मृत्यु लोक के प्राणियों को विचलित कर दिया है. जिससे प्राणियों में भयंकर संकट पैदा हो गया है. मृत्यु लोक के प्राणी बैठे-बैठे अपनी जान गंवा दे रहे हैं. उसका कारण केवल गर्मी है. प्रभु आपसे विनम्र निवेदन है कि मृत्यु लोक के प्राणियों की रक्षा के लिए बारिश का होना अति आवश्यक है. ताकि मानव जाति की रक्षा हो सके प्रभु. आप पवन देव को भी आदेशित कर प्रतिदिन हवा को प्रसारित करवाने की कृपा करें. अतः आपसे निवेदन है कि भारी बारिश करने की कृपा करें. ताकि मानव जाति का कल्याण हो सके. इसके साथ ही एक विशेष आग्रह भी किया गया है कि ओले ना गिरे, केवल बारिश हो.
वहीं यह पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हर कोई इस वायरल लेटर को शेयर कर रहा है और तरह-तरह के कमेंट कर रहा है. लोग कह रहे हैं कि गर्मी के हाल सच में ऐसे हैं कि अब इंद्रदेव ही आम लोगों को बचा सकते हैं.

FIRST PUBLISHED : June 20, 2024, 14:11 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||