———–

गाजियाबाद। Ghaziabad Fire Break: गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके में एक मकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। सहायक पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार ने गुरूवार को बताया कि लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में आग लग गई। आग मकान की नीचे की मंजिल में लगी और ऊपर मौजूद लोग उसमें फंस गए। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई।

Read More: Shahjahanpur News: बच्चों की परवरिश के लिए करती थी ऐसा काम, पुलिस पूछताछ में हुए हैरान करने वाले खुलासे, जानें क्या है पर्दे के पीछे का सच 

कुमार ने बताया कि आगजनी की इस घटना में दो बच्चों समेत कुल पांच लोगों की मौत हो गई है तो कुछ अन्य लोग झुलसकर घायल भी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में नाजरा (26), उसकी बेटी इकरा (सात), सैफुल रहमान (35), परवीन (28) और मोहम्मद फैज (सात माह) शामिल हैं।

Read More: Nagpur Hit and Run Case: इस कलयुगी बहु के काण्ड सुनकर रह जायेंगे दंग.. 300 करोड़ की संपत्ति हथियाने रची खौफनाक साजिश, पुलिस भी हैरान..

आग लगने के कारणों के बारे में कुमार ने बताया कि कुछ लोगों का कहना है कि घर के अंदर भारी मात्रा में फोम रखा हुआ था और शॉर्ट सर्किट से अचानक लगी आग फोम की वजह से पूरे घर में फैल गई, जिससे वहां मौजूद लोग बाहर नहीं निकल सकें और आग की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।

Read More: 7th Pay Commission Pay Matrix: आचार संहिता खत्म होते ही सरकारी कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी

पड़ोसियों ने दी फायर ब्रिगेड को सूचना 

Ghaziabad Fire Break: बताया गया कि लोनी बॉर्डर थाना के गांव हाजीपुर बम्हैटा में इश्तयाक अली का तीन मंजिला मकान है। इश्तयाक का बेटा साजिद फोम का काम करता है। मकान में रात करीब साढ़े 8 बजे शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। फोम से पलभर में आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। पूरा परिवार घर के अंदर फंस गया। जिसके बाद चीख-पुकार की आवाज आने पर पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी। गलियां संकरी होने से फायर ब्रिगेड टीम को पहुंचने में बहुत परेशानी हुई। टीम 2 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग पर किसी तरह से काबू पाया। आग बुझने के बाद घर के अंदर से 5 शव बरामद किए।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||