———–





-अनुपस्थित दो सफाई नायक को किया सस्पेंड, सफाई कर्मचारियों पर निगरानी के साथ काम कराने के निर्देश
-सभी विभाग सफाई पर दें विशेष ध्यान नहीं तो होगी कठोर कार्यवाही: विक्रमादित्य सिंह मलिक

गाजियाबाद। शहर की सड़कों पर कूड़े के ढेर मिलने पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों को फटकार लगाई। नगर आयुक्त ने दर्जनभर से ज्यादा स्थानों का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था के हालात बद से बदतर नजर आए। इसके अलावा उन्होंने सफाई कर्मचारियों पर निगरानी के साथ काम कराने के निर्देश दिए। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर बुधवार को नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने औचक निरीक्षण किया। नगर आयुक्त के निरीक्षण के दौरान कई जगह सड़क किनारे पड़ी गंदगी और कूड़ा मिलने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी और सफाई निरीक्षकों को जमकर फटकार लगाई। नगर आयुक्त ने कूड़ा नहीं उठने पर दो सफाई नायक को निलंबित कर दिया। नगर आयुक्त ने निर्माण, स्वास्थ्य विभाग व उद्यान विभाग को संयुक्त रूप से सफाई देने के निर्देश दिए। अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी।

नगर आयुक्त ने बुधवार को मोहन नगर जोन ओर वसुंधरा, सिटी जोन क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निरीक्षण किया। मोहन नगर व वसुंधरा जोन क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर सेकेंडरी प्वाइंट पर कूड़ा देरी से उठने पर स्वास्थ्य विभाग टीम को जमकर फटकार लगाई। सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर तथा चीफ सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वहीं,वार्ड संख्या-38 मोहन नगर जोन क्षेत्र के सफाई नायक सूरज के अनुपस्थित होने पर उसे निलंबित करने के आदेश दिए। इसी प्रकार वार्ड-76 में सफाई नायक दीपक के अनुपस्थित होने पर उसे निलंबित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त अवनींद्र कुमार भी उपस्थित रहे। मोहन नगर में मुख्य मार्ग शालीमार गार्डन,पसौंडा क्षेत्र राजेंद्र नगर, वसुंधरा में वैशाली मुख्य मार्ग साहिबाबाद सब्जी मंडी के बाहर मुख्य मार्ग,कवि नगर में सेक्टर-23 संजय नगर मुख्य मार्ग का स्वास्थ्य विभाग टीम सहित निरीक्षण किया गया।

नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार सिंह को गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। व्यापारियों को डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखने के लिए भी कहा गया। ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपए जुर्माना वसूलने के लिए भी निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने उद्यान, स्वास्थ्य तथा निर्माण विभाग को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खुले में पड़े हुए सी एंड डी वेस्ट, उद्यान अपशिष्ट, सेकेंडरी प्वाइंट का समय से निस्तारण कर सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||