———–

गाजियाबाद में घुकना मोड़ से अम्बेडकर चौक तक नाले का महापौर ने बुधवार को लोकार्पण किया। लोकार्पण के दौरान नाले में बहता गोबर देख महापौर ने नाराजगी जताई और कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाला निर्माण से जल भराव की समस्या खत्म हो जाएग

.

मेयर ने बताया कि पूर्व में नाले की स्थिति बहुत खराब थी, जिससे कोई भी हादसा होने की स्थिति थी। जिसको लेकर स्थानीय पार्षद ने महापौर से सम्पर्क कर नाला निर्माण कार्य के लिए आग्रह किया और मौके की स्थिति से भी अवगत कराया। जिसमें महापौर सुनीता दयाल ने तत्काल फाइल बनवाकर कार्रवाई सुनिश्चित के निर्देश दिए और अब मानसून से पहले नाला निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है।

जिसका बुधवार को लोकार्पण किया गया है। इस रास्ते से लाखों लोगों का निकलना है और बरसात में कोई न कोई हादसा भी हो सकता था। जन मानस की सुरक्षा को देखते हुए यह कार्य तेजी से कराया गया है। साथ ही स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि नाले में गोबर की स्थिति बहुत खराब है। हर समय गोबर भरा रहता है। नाला सफाई होता है लेकिन डेरियों का गोबर आता है तो फिर गोबर आ जाता है।

नगर निगम की प्राथमिकता शहर में जल भराव न हो
इस दौरान महापौर ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम की प्राथमिकता है कि शहर में जल भराव न हो जिसके लिए विभिन्न नालों का निर्माण कार्य किया गया है। जिसमें से यह एक है, यहां के नाले निर्माण की शिकायत प्राप्त हुई थी और मौके पर स्थिति ठीक नहीं थी। जिसको तत्काल कार्रवाई करते हुए बरसात से पहले पूर्ण कराया है अन्य स्थानों (जहां पर नाले टूटे है या कोई हादसा होने की आशंका है ) पर भी जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। जिससे शहर की जनता सुरक्षित रहे और डेरियों द्वारा नाले में बहाए जा रहे गोबर के विरूद्ध कार्रवाई होगी।

गाजियाबाद नगर निगम की मेयर सुनीता दयाल ने बुधवार को वार्ड 32 में घुकना मोड़ से अम्बेडकर चौक तक नाला निर्माण पूरा होने के उपरांत 22 लाख की लागत से निर्मित नाले का लोकार्पण किया। इस दौरान पार्षद सुभाष चौधरी, पूर्व पार्षद राकेश त्यागी, राजेन्द्र कुमार, अवर अभियंता नागेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||