———–





यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह द्वारा तैयार की गई इस योजना में कोई निराश नहीं होगा। स्कीम में लोगों को मनपसंद फ्लैट चुनने की आजादी होगी और भुगतान भी किश्तों में करने की सुविधा मिलेगी। फ्लैट की कीमतें भी किफायती है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रेडी टू मूव फ्लैट का आवंटन होगा। यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर-22 डी में लगभग 30 मीटर, 55 मीटर और 100 मीटर में बने हुए 1 बीएचके, टू बीएचके और टू बीएचके प्लस स्टडी रूम कैटेगरी के 1274 फ्लैट रेडी टू मूव कंडीशन में हैं। यहां फ्लैट खरीदने वालों को किश्तों में भी भुगतान की सुविधा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप लोगों को घर उपलब्ध कराने की दिशा में यमुना प्राधिकरण की इस पहल को शानदार पहल मानी जा रही है।

विजय मिश्रा (उदय भूमि)
ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट के पास फ्लैट खरीदने का एक और मौका आया है। रेडी टू मूव फ्लैट खरीदने के लिए यमुना प्राधिकरण पहले आओ पहले पाओ के तहत योजना इसी सप्ताह लाएगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह द्वारा तैयार की गई इस योजना में कोई निराश नहीं होगा। स्कीम में लोगों को मनपसंद फ्लैट चुनने की आजादी होगी और भुगतान भी किस्तों में करने की सुविधा मिलेगी। फ्लैट की कीमत भी किफायती है। मार्केट रेट से तुलना करें तो यमुना प्राधिकरण के फ्लैट की कीमत बिल्डरों के फ्लैट की कीमत से 60 से 70 फीसद तक कम है। यमुना प्राधिकरण के फ्लैट एयरपोर्ट के नजदीक और औद्योगिक सेक्टर से सटा हुआ है। प्राधिकरण के इस स्कीम की खासियत है कि यहां फ्लैट का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। यानी स्कीम में रजिस्ट्रेशन कराकर लोग स्वयं ऑनलाइन फ्लैट बुक करा सकेंगे। स्कीम के तहत फ्लैट खरीदना सिनेमा और हवाई जहाज के टिकट खरीदने जैसा आसान होगा।
यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे सेक्टर-22 डी में यमुना प्राधिकरण के बहुमंजिला इमारत बनी हैं। सेक्टर में प्राधिकरण के 3, 4 और 16 मंजिला टॉवर बने हुए हैं। यहां पर बिजली, पानी, लिफ्ट, पार्क, सड़क सहित सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है। यहां पर लगभग 30 मीटर, 55 मीटर और 100 मीटर में बने हुए 1 बीएचके, टू बीएचके और टू बीएचके प्लस स्टडी रूम कैटेगरी के 1274 फ्लैट रेडी टू मूव कंडीशन में हैं। 55 मीटर वाले फ्लैट की कीमत 31 हजार 24 हजार और 100 मीटर वाले फ्लैट की कीमत 40 लाख 34 हजार रुपये के करीब अनुमानित है। यहां पर अब तक 481 फ्लैट का आवंटन हो चुका है। अब शेष बचे हुए 1274 फ्लैट की स्कीम लाई जा रही है। कीमत, बनावट और लोकेशन के लिहाज से फ्लैट काफी शानदार है। यहां फ्लैट खरीदने वालों को किस्तों में भी भुगतान की सुविधा मिलेगी।

फ्लैट खरीदने की प्रक्रिया होगी आसान
सेक्टर-22 डी के फ्लैट स्कीम में फ्लैट बुक करना हवाई जहाज एवं फिल्म के टिकट बुक करने जैसा ही आसान होगा। घर खरीदार ऑनलाइन बुकिंग की दौरान लोकेशन क्षेत्र पर मंजिल संख्या और फ्लैट संख्या अपने आप से चुन सकेंगे। बुकिंग करने से पहले शुरुआत में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 30 प्रतिशत भुगतान के बाद फ्लैट पर कब्जा दे दिया जाएगा और बकाया रकम 5 साल के लिए 10 किस्तों में जमा करने की सुविधा मिलेगी। आवंटन की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप लोगों को सस्ते और सुंदर घर उपलब्ध कराने की दिशा में यमुना प्राधिकरण की इस पहल को शानदार पहल मानी जा रही है।

यीडा के सेक्टर-22 डी में फ्लैट बनकर तैयार हैं। इसमें तमाम आवंटन हो चुके हैं। अब बचे हुए फ्लैट के लिए इसी सप्ताह योजना लाई जाएगी। फ्लैट रेडी टू मूव है और इसमें पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर आवंटन किया जाएगा। इसमें एलआईजी और एमआईजी दोनों श्रेणी के फ्लैट हैं। स्कीम निकालने की तैयारी पूरी हो गई है। जल्द ही स्कीम लांच कर दी जाएगी।
डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ
यमुना प्राधिकरण




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||