———–

गाजियाबाद में पुलिस ने एनकाउंटर में एक बदमाश को मार गिराया है, पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस गश्ती के दौरान आरोपी अचानक बाइक से भागने लगे. जब पुलिस ने पीछा किया तो उन्होंने पुलिस पर फायर कर दिया. इसी के बचाव में पुलिस ने फायर किया है और बदमाश ढेर हो गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में पिछले दिनों टाटा स्टील के बिजनेस हैड की लूटने के बाद हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस ने जानकारी दी है कि हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. पुलिस ने बदमाश के पास से एक चोरी की बाइक, एक .32 बोर की बंदूक और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

यह पूरा मामला गाजियाबाद के शालीमार गार्ड में हुई हत्या से जुड़ा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 3 मई को रात को टाटा स्टील के बिजनेस हैड विनय त्यागी की लूटने के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर विनय की लाश को नाले में बहा दिया था. दूसरे दिन पुलिस को विनय की लाश साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके के नाले में मिली थी.

बाइक से फिसलकर गिरे बदमाश

पुलिस के मुताबिक 10 मई को थाना शालीमार गार्डन पुलिस की टीम रात को चेकिंग कर रही थी उसी वक्त उन्हें देखकर दो बाइक सवार तेजी से भागने लगे. शक के आधार पर पुलिस ने उनका पीछा किया तो वह थोड़ी देर बाद उनकी बाइक पार्श्वनाथ थंडर बिल्डिंग के बंद गेट के सामने फिसलकर गिर गई. बदमाश नीचे गिरने के बाद उठे और पुलिस से बचने के लिए पुलिसकर्मियों पर फायर करने लगे.

जवाबी फायर में हुआ घायल

जब पुलिस ने इस हमले में जवाबी फायर किया तो एक बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं फायरिंग के वक्त दूसरा बदमाश मौके से भागकर फरार हो गया. बदमाशों ने पुलिस के ऊपर जो गोलियां चलाई थीं उसमें उप निरीक्षक मंगल सिंह गोली लगने से घायल हो गए. मंगल सिंह और बदमाश को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया जहां पर इलाज के दौरान ही बदमाश की मौत हो गई.

उप निरीक्षक मंगल सिंह का इलाज फिलहाल चल रहा है. पुलिस ने बताया कि मारे गए बदमाश की पहचान दक्ष के रूप में की गई है, जो कि टाटा स्टील के बिजनेस हैड की हत्या के मामलेल में वांटेड था. पुलिस ने आरोपियों से एक पिस्टल, .32 बोर 108 खोखा, 2 जिंदा करातूस, .315 बोर के खोखा कारतूस और एक बाइक भी बरामद की है.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||