———–

हाइलाइट्सआमिर ने 4 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है आयरलैंड ने आमिर का वीजा रोक लिया था

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राहत की सांस ली है. आमिर को आयरलैंड का वीजा मिल गया है और वह जल्द ही उड़ाने भरेंगे. लगभग 4 साल बाद वापसी करने वाले आमिर पाकिस्तान बनाम आयरलैंड सीरीज के दूसरे टी20 मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे. पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच सीरीज की शुरुआत 10 मई से होगी. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 12 मई को खेला जाएगा. पीसीबी सूत्रों ने आमिर के आयरलैंड के लिए वीजा मिलने की पुष्टि की.

आयरलैंड का वीजा मिलने के बाद मोहम्मद आमिर (Mohmmad Amir) को पीसीबी जल्द से जल्द लाहौर से आयरलैंड दौरे पर भेजने का इंतजाम करने में जुटा है. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम 7 अप्रैल को आयरलैंड के लिए रवाना हो चुकी थी. आमिर को लाहौर में वीजा क्लीयरेंस का इंतजार करना पड़ा. आयरलैंड ने ये नहीं बताया कि आमिर का वीजा क्यों उसने रोका हुआ था. सूत्रों के मुताबिक ऐसा तकनीकी समस्या की वजह से हो सकता है.

केएल राहुल छोड़ेंगे कप्तानी? शर्मनाक हार के बाद टीम मैनेजमेंट ले सकती है बड़ा फैसला, संजीव गोयनका अब रिटेन भी नहीं करेंगे!

लखनऊ सुपर जॉयंट्स को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, कहां फंस सकता है पेच, बन रहे ये समीकरण

पीसीबी वीजा देरी से नाखुश था
सूत्र ने कहा, ‘जाहिर है, पीसीबी वीजा में देरी से नाखुश था क्योंकि इससे (टी20) विश्व कप के लिए टीम प्रबंधन की योजना प्रभावित होती है और इसका असर उस प्रभावित खिलाड़ी पर भी पड़ता है जो 4 साल बाद संन्यास से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटा है.’ आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद, पाकिस्तान 22 मई से लीड्स में शुरू होने वाले चार टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि आमिर को 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड के उद्घाटन टेस्ट मैच में खेलने के लिए तुरंत वीजा जारी कर दिया गया था.

मोहम्मद आमिर ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था
मोहम्मद आमिर ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. स्पॉट फिक्सिंग में वह जेल की सजा काट चुके हैं. हाल ही में उन्होंने संन्यास से वापसी का ऐलान किया है. मोहम्मद आमिर संन्यास से लौटने के बाद 18 अप्रैल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

Tags: Mohammad amir, Pcb

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||