———–

-गाजियाबाद में मंदिर तोड़ने का मामला गरमाया,विहिप का 10 को धरने का एलान
-गाजियाबाद में मंदिर तोड़ने का मामला गरमाया,विहिप का 10 को धरने का एलान

-नगर निगम ने कहा, मंदिर नहीं तोड़ा, अतिक्रमण हटाया
गाजियाबाद, 08 मई (हि.स.)। विवेकानंद नगर तथा महानगर के अन्य क्षेत्रों में नगर निगम द्वारा कथित तौर पर मंदिरों को हटाने का मामला जोर पकड़ रहा है। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष आलोक गर्ग ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके इस मसले को उठाया और नगर निगम पर महानगर के मंदिरों को ध्वस्त करने का आरोप लगाते हुए 10 मई को नगर निगम मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया । जैसे ही इसकी खबर नगर निगम अधिकारियों को लगी तो उन्होंने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

अपर नगर आयुक्त अरुण यादव व अन्य अधिकारियों ने कहा कि विवेकानंद नगर में कोई मंदिर नहीं तोड़ा गया है बल्कि अवैध रूप से जिस रास्ते पर अतिक्रमण किया गया था उसको हटाया गया है । वह भी हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में किया गया है। यादव ने कहा कि भविष्य में कोई मंदिर नहीं तोड़ा जाएगा और ना ही अभी तक कोई मंदिर नगर निगम ने तोड़ा है।

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष आलोक गर्ग व अन्य पदाधिकारी ने नायक मार्केट स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि नगर निगम महानगर के मंदिरों को तोड़ने में लगा है। उन्होंने बकायदा 12 मंदिरों की एक सूची भी जारी की और कहा गया कि नगर निगम ने इन मंदिरों को तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इसे दुर्भाग्य ही कहा जाएगा की देश में भाजपा की सरकार है और मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। आलोक गर्ग ने कहा कि विवेकानंद नगर डबल स्टोरी में मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया। जो बेहद गंभीर मामला है ।

आलोक ने कहा कि महानगर में मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ 10 मई को नगर निगम मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा। किसी भी सूरत में नगर निगम को मंदिर नहीं तोड़ने दिए जाएंगे। प्रेस कांफ्रेंस में विनय कक्कड़, पवन अग्रवाल, विवेक गोस्वामी, गौरव,मोहित, जयवीर व मनीष उपस्थित रहे।

उधर शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव ने कहा कि नगर निगम ने कोई मंदिर नहीं तोड़ा है बल्कि विवेकानंद नगर में मंदिर थोड़े के बाद बात की जा रही है वह बिल्कुल गलत है विवेकानंद नगर में पार्क में जो रास्ते पर अतिक्रमण किया गया था उसे हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में हटाया गया था।
उन्होंने कहा कि नगर निगम की कोई मंशा नहीं है कि कोई मंदिर तोड़ा जाए अभी तक नरेंद्र कोई मंदिर नहीं तोड़ा है और ना ही भविष्य में कोई तोड़ा जाएगा इस मौके पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश कुमार सिंह मुख्य अभियंता एन के चौधरी तथा उद्यान प्रभारी वह पशु कल्याण अधिकारी डॉक्टर अनुज कुमार सिंह भी उपस्थित थे।
हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||