———–

नई दिल्ली. भारतीय टीम के आईसीसी टी20 विश्व कप का बिगुल बच चुका है. बुधवार (30 अप्रैल) को बीसीसीआई ने टू्र्नामेंट में उतरने वाली टीम का ऐलान किया था. मुख्य चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया. रोहित शर्मा इस मेगा टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. टी20 विश्व कप 2024 के ब्रांड एम्बेसडर युवराज सिंह ने कहा है कि रोहित शर्मा का विश्व कप में होना बेहद जरूरी है.

युवराज सिंह ने कहा, “रोहित शर्मा का विश्व कप में होना बेहद जरूरी है. हमें लगता है कि हमें एक अच्छे कप्तान की जरूरत है जो प्रेशर में भी सही निर्णय ले और रोहित ऐसा करने में माहिर हैं. जब हम 2023 का विश्व कप हारे तो उस समय रोहित शर्मा ही कप्तान थे. उन्होंने एक कप्तान के रूप में पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती है. मुझे लगता है हमें किसी ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो भारत की कप्तानी करे. वह काफी मजाकिया है. हम उन्हें हमेशा छेड़ते हैं. लेकिन वो सच में एक अच्छा इंसान है. मैं सच में रोहित को विश्व कप ट्रॉफी के साथ देखना चाहता हूं.”

‘गौतम गंभीर को मेंटर बना लो…’ टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेटर ने दी वेस्टइंडीज को सलाह

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत आज तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सका है. साल 2023 के विश्व कप में वह टीम को फाइनल तक पहुंचाने में कामयाब हुए थे. लेकिन वहां टीम को हार का सामना करना पड़ा था. टी20 में कप्तानी की बात करें तो भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 54 मौकों पर कप्तानी की है. जहां उन्हें 41 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. आईपीएल में 158 मैचों में कप्तानी करते हुए 87 मैच में जीत दिलाया है जबकि 67 मैच में उनको हार मिली है. इस महान कप्तान के जीत का प्रतिशत 55.06 का रहा. मुंबई की टीम ने अब तक जो 5 खिताब जीते हैं वो भी रोहित शर्मा की कप्तानी में ही आए. साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में इस दिग्गज ने टीम को आईपीएल चैंपियन बनाया था.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम: टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

Tags: Rohit sharma, T20 World Cup, Yuvraj singh

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||