———–

नोएडा। देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है जिसके चलते कई ऐसे कोर्स डिमांड में हैं जिनको करने के बाद रोजगार के अवसर बढ़ जाते हैं। इसी उद्देश्य के साथ नोएडा स्थित कैरियर लांचर ने छात्र हित में छात्रों के सुनहरे भविष्य को मद्देनजर रखते हुए शनिवार को कैरियर जंक्शन प्रोग्राम का आयोजन रेडिसन ब्लू नोएडा में किया। संस्थान के डायरेक्टर रामानुज मिश्रा ने बताया की इस प्रोग्राम में 400 से ज़्यादा छात्र-छात्राओं तथा 15 से ज़्यादा टॉप यूनिवर्सिटीज ने प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि कैरियर जंक्शन प्रोग्राम सब्जेक्ट एक्सपर्ट्स और हमारे स्नातक गुरुओं द्वारा निर्देशित, स्नातक उम्मीदवारों के लिए निष्पक्ष, अच्छी तरह से सूचित और सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श किए गए निर्णय लेने के लिए एक प्रमुख मंच हैं।

लक्ष्य निर्धारित कर सतत मेहनत ही सफलता का मूल मंत्र है। इस मंत्र को हर विद्यार्थी को आत्मसात करते हुए अपने भविष्य को उज्जवल बनाए। संस्थानों का चयन करते समय विचार किए जाने वाले कारकों को समझने के लिए सीएल मेंटर्स के नेतृत्व में अलग अलग सब्जेक्ट्स की काउंसलिंग टीम्स बनायी गई थी जिससे छात्र-छात्राओं को कंपीटेटिव एक्साम्स एवं कौन सी यूनिवर्सिटी किस सब्जेक्ट अथवा स्ट्रीम में बेस्ट है, उसकी विस्तृत जानकारी दी जा सके।

साथ ही साथ अलग-अलग यूनिवर्सिटीज जैसे डी वाई पाटिल यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी, मोदी यूनिवर्सिटी, बिट्स लॉ स्कूल, आईसीएएफएआई यूनिवर्सिटी, आईएफआईएम लॉ स्कूल, डीएमई कॉलेज, महिंद्रा यूनिवर्सिटी, अमृता विश्व विद्यापीठम, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, एलायंस यूनिवर्सिटी इत्यादि से आये मेंटर्स से छात्र-छात्राओं की सीधी बातचीत एवं विचार विमर्श की भी व्यवस्था की गई थी।

एग्जाम एंड एडमिशन स्ट्रैटेजी-2024 का सेशन भारत के जाने माने कैरियर काउंसलर अमितेन्द्र ने लिया। कार्यक्रम के समापन पर कैरियर लॉंचर के डायरेक्टर रामानुज मिश्रा ने सभी की धन्यवाद ज्ञापित किया और छात्र-छात्राओं की उज्जवल भविष्य की कामना की।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||