———–

हाइलाइट्स

सदर अस्पताल में एसएनसीयू का निरीक्षण करने निकले थे सिविल सर्जन.
शिशु रोग विशेषज्ञ ड्यूटी से थे गायब, सीएस ने डीएम को कराया अवगत.

गोपालगंज. गोपालगंज में लोकसभा चुनाव से पहले सदर अस्पताल में निरीक्षण करने पहुंचे सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद को धमकी मिली है. ड्यूटी से गायब एस.एन.सी.यू. के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सौरभ अग्रवाल पर धमकी देने का आरोप लगा है. सिविल सर्जन ने इस पूरे मामले को लेकर गोपालगंज के जिलाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम को अवगत करा दिया है, साथ ही पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा मांगी है. वहीं, इस मामले को लेकर थाने में लिखित शिकायत भी करने की बात कही है. साथ ही सिविल सर्जन ने विभागीय स्तर पर शोकॉज कर कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि स्थानीय होने का फायदा उठाकर चिकित्सक द्वारा मनमाने तरीके से ड्यूटी की जाती है और कार्रवाई करने पर धमकी दी जा रही है. वहीं, शिशु रोग चिकित्सक डॉ सौरभ अग्रवाल ने सिविल सर्जन के आरोप पर कुछ भी बोलने से इंकार किया है.

क्या है पूरा मामला : दरअसल, सदर अस्पताल के ओपीडी, एसएनसीयू और पिक वार्ड में लगातार डॉक्टरों के गायब रहने की शिकायत मिल रही थी. सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद ने शुक्रवार को सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शशि रंजन प्रसाद, अस्पताल प्रबंधक जान मोहम्मद के साथ पीकू वार्ड, एसएनसीयू, ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षक करने निकले हुए थें. निरीक्षण के दौरान शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सौरव अग्रवाल  रोस्टर के अनुसार एसएनसीयू में ड्यूटी से गायब थे.

पीकू वार्ड में डॉक्टर की लापरवाही मिली
सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि पीकू वार्ड का जब निरीक्षण किया गया तो वहां जिस चिकित्सक की ड्यूटी थी, उनकी बड़ी लापरवाही सामने आई. पीकू वार्ड के चिकित्सक डॉ सौरभ अग्रवाल के द्वारा जिस मरीज का इलाज किया गया और डिस्चार्ज किया गया, उसमें कोई भी डिस्क्रिप्शन नहीं था. नियमानुसार मरीज की बीमारी, इलाज, दवा और जांच के बारे में डिस्क्रिप्शन लिखना है. डॉक्टर द्वारा बीएसटी में भी कुछ नहीं लिखा गया था, जो लापरवाही है.

चमकी बुखार को लेकर अलर्ट पर है अस्पताल
सिविल सर्जन ने कहा कि चमकी बुखार को लेकर राज्य मुख्यालय से ही सदर अस्पताल को अलर्ट मोड में रखा गया है. ऐसे में पीकू वार्ड, एसएनसीयू में इस तरह की लापरवाही ठीक नहीं है. मामले में चिकित्सक से शोकॉज किया गया है. साथ ही विभाग को भी कार्रवाई के लिए लिखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मरीजों की इलाज में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Gopalganj news

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||