Image Slider





-जीडीए ने की नूरनगर में रिक्त जमीन पर भूखंड काटकर उन्हें बेचने की कवायद तेज
-योजना में रिक्त पड़ी जमीन का लेआउट एक महीने में बनकर होगा पूरी तरह तैयार

गाजियाबाद। नंदग्राम आवासीय योजना के नूरनगर में रिक्त जमीन पर भूखंड काटकर उन्हें बेचने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कवायद तेज कर दी है। नंदग्राम आवासीय योजना में भूखंड खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए यह अच्छा मौका होगा। जीडीए इस योजना में रिक्त पड़ी जमीन पर भूखंड काटकर बेचेगा। इसके लिए जमीन का ले-आउट तैयार किया जा रहा है। ले-आउट के अनुसार विभिन्न साइज के भूखंड काटकर उन्हें जा सकेगा। जीडीए अपनी योजनाओं में अधिगृहीत जमीन के अलावा विकसित भूमि की रिपोर्ट तैयार कर रहा है। जीडीए की टीम ने पिछले दिनों जांच करने के बाद नंदग्राम योजना के खसरा संख्या-96 व 97 की जमीन रिक्त खोजी थी। हालांकि इस जमीन पर अतिक्रमण और कब्जा होने के चलते जीडीए की टीम ने इसे कब्जामुक्त कराया था। इसके बाद उक्त जमीन की फाइल को संपत्ति व नियोजन अनुभाग के पास भेजी गई। ताकि इस जमीन का पूरा क्षेत्रफल पता चल सकें। साथ ही क्षेत्रफल के अनुसार नियोजन अनुभाग इस जमीन पर भूखंड नियोजित कर सकें।

जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने बताया कि नंदग्राम योजना में रिक्त पड़ी जमीन पर भूखंड सर्जित कर बेचने की तैयारी है। यहां पर 30 से अधिक भूखंड काटे जा सकेंगे। इसका ले-आउट तैयार कराया जा रहा है। नीलामी में इन भूखंडों को बेचने के लिए रखा जाएगपा। इन्हें इच्छुक खरीदार खरीद सकेंगे। नंदग्राम में 30 से अधिक भूखंड सर्जित किए जा सकते हैं। इसके लिए फाइल को देखने के बाद नियोजन अनुभाग इसका ले-आउट तैयार करेगा, उसके अनुसार भूखंड सर्जित होंगे। इन भूखंडों को सर्जित करने क बाद जीडीए इन्हें बेचेगा। जिससे करोड़ों रुपए की आय होने की उम्मीद है। नंदग्राम योजना के नूरनगर में रिक्त पड़ी इस जमीन का जीडीए के अभियंत्रण जोन व विद्युत खंड की टीम ने संयुक्त रूप से पिछले दिनों निरीक्षण किया था। इस जमीन को लेकर चल रहे सभी विवादों का भी निस्तारण कर दिया गया है। यह जमीन अब पूरी तरह से जीडीए के पास है। ऐसे में जीडीए यहां भूखंड काटकर बेचने की तैयारी में जुटा हुआ है। जीडीए इस योजना में रिक्त पड़ी जमीन का ले-आउट एक महीने में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

इसके बाद दीपावली के आसपास यहां काटे जाने वाले भूखंडों को नीलामी में बेचने के लिए शामिल करेगा। जीडीए अधिकारियों को उम्मीद है कि नंदग्राम योजना के यह भूखंड जल्द ही बिक जाएंगे। यह जमीन राजनगर एक्सटेंशन से भी लगी हुई हैं। जीडीए की संपत्ति लोगों को अब काफी पसंद आ रही है। पिछले दिनों दो दिवसीय नीलामी में भी जीडीए के 40 से अधिक भूखंडों की बिक्री हुई हैं। यह भूखंड गोविंदपुरम, इंदिरापुरम, मधुबन-बापूधाम योजना समेत अन्य योजनाओं में हैं। इसके अलावा पहले आओ,पहले पाओ योजना के तहत भी जीडीए ने फ्लैट बेचे है। इससे जीडीए को लगभग 200 करोड़ रुपए की आय होगी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||