Image Slider

फर्रुखाबाद: यूपी के फर्रुखाबाद के 14 साल की उम्र में क्रिकेट में अपनी बॉलिंग के दम पर सपनों को उड़ान देने वाले शिव प्रताप का नेट बॉलर के रूप में चयन हुआ है. उन्होंने चयन होने के बाद जिले का नाम रोशन कर दिया. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में है. वहीं, यह युवा नेट बॉलिंग कर रहा है.

क्रिकेटर शिव प्रताप ने बताया
लोकल18 से बात करते हुए युवा क्रिकेटर शिव प्रताप ने बताया कि उनका सपना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का है. इसीलिए वह लगातार अपने प्रदर्शन को सुधार रहा है. ऐसे में फर्रुखाबाद जिले में खेलों में विशेष माध्यम कम होने के बावजूद भी वह अपने सपनों को पूरा करने को पूरी शिद्दत से जुटे हुए हैं.

वा क्रिकेटर शिव प्रताप ने अपनी शानदार बॉलिंग के दम पर विपक्षी टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के दम पर एक ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट लेकर टीम को जीतने वाले इस युवा की आज हर कोई तारीफ कर रहा है. इसके पहले रीजनल 2024 में 3 मैच में 24 रन देकर एक विकेट हासिल कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बना. उसके बाद शिव प्रताप को नेशनल टीम में जगह मिली.

अनुराग ठाकुर कर चुके हैं सम्मानित
बता दें कि छोटी सी उम्र में नेशनल टीम के खिलाड़ियों को नेट पर गेंदबाजी करने में जगह बनाने वाला कानपुर मंडल का पहला क्रिकेटर फर्रुखाबाद से हुआ है. वहीं, पूर्व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर चुके हैं.

कानपुर ग्रीन पार्क में बिखेरेगा बॉलिंग का जलवा
फर्रुखाबाद के क्षेत्र कमालगंज ग्राम सुल्तानपुर निवासी सुभाष राजपूत फौजी के पुत्र अवनीश कुमार राजपूत के पुत्र शिव प्रताप को क्रिकेट में रुचि को देखते हुए परिजनों ने फतेहगढ़ स्थित ब्रह्मदत्त स्टेडियम में कोच अमिताभ पॉन से क्रिकेट की प्रैक्टिस कराई. जिससे उसने पहले जनपद फरुखाबाद में सभी टूर्नामेंट में शानदार बॉलिंग की.

जानें कब ली थी पहली हैट्रिक
इसके बाद उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर पर प्रदेश की टीम में जगह बनाई, जिसमे उसका पहला मैच चकेरी नंबर वन से 25 जुलाई 2024 को था. जहां इस मुकाबले में विपक्षी टीम ने सात विकेट से जीता. इस मैच में मैन ऑफ द मैच शिव प्रताप को मिला और इसी टूर्नामेंट में पहली हैट्रिक पार की. क्योंकि एक ओवर में चार रन देकर 5 विकेट लिए.

वहीं, दूसरा मैच एयर फोर्स मिमौरा 26 जुलाई 2024 को था, जिसमे फतेहगढ़ की टीम ने क्वाटर फाइनल मैच को 7 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में शिव प्रताप ने बॉलिंग करते हुए एक विकेट लिया. इसका तीसरा मैच आईआईटी कानपुर से सेमीफाइनल था.

भारत-बांग्लादेश की टीम के लिए नेट पर करेंगे गेंदबाजी
उस मैच में भी एक विकेट से टीम को हार मिली, लेकिन शिव प्रताप ने इस मैच में 3 विकेट हासिल कर अपना परचम लहराया. वहीं, इस समय कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में आयोजित हो रहे भारत और बांग्लादेश टीम को नेट पर बॉलिंग प्रेक्टिस कराने में चयनित किया गया है. जिससे परिवार में खुशी का माहौल है.

Tags: Farrukhabad news, Local18, UP news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||