Image Slider

नई दिल्ली. भारत ने आज तक 2 बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता है. एक बार साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में तो वहीं, दूसरी बार साल 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में. एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2014 के विश्व कप में भी भारतीय टीम के पास मौका था चैंपियन बनने का लेकिन श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने भारत ने इसे छीन लिया था.

साल 2014 के विश्व कप फाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ था. भारत ने टॉस गंवा दिया था. जिसके बाद उन्हें पहले बल्लेबाजी करना पड़ा था. टीम 20 ओवर में 130 रन ही बना सकी थी. जिसमें रोहित शर्मा के 29, अजिंक्य रहाणे के 3, युवराज सिंह के 11 रन शामिल थे. विराट ने भारत के लिए एकमात्र अच्छी पारी खेली थी. उन्होंने 77 रन ठोके थे. भारत ने 20 ओवर में 140 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा के नाम ऐसा रिकॉर्ड, जो शायद ही कभी टूटे, विराट-सचिन तो आस पास भी नहीं

चेज करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था और ट्रॉफी अपने नाम की थी. श्रीलंका के लिए ओपन करने आए कुसल परेरा और तिलकरत्ने दिलशान तो कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. लेकिन कुमार संगाकारा टीम इंडिया पर अकेले भारी पड़ गए थे. उन्होंने 35 गेंदों में 52 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई थी. भारत को कई गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका था.

भारतीय गेंदबाजों का नहीं चला था जादू
टीम इंडिया के गेंदबाजों की इस मुकाबले में फीकी बॉलिंग रही थी. कोई भी 1 से अधिक विकेट नहीं ले सका था. मोहित शर्मा ने 1, रविचंद्रन अश्विन ने 1, अमित मिश्रा ने 1 तो वहीं, सुरेश रैना ने भी 1 विकेट अपने नाम किया था. अगर उस मैच में कोई भी भारतीय गेंदबाज कुमार संगाकारा को आउट कर देता तो शायद आज भारत 2014 के विश्व कप का विजेता होता.

Tags: India Vs Sri lanka, Kumar Sangakkara, Ms dhoni

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||