Image Slider

नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का नाम आज के समय में सभी जानते हैं. दाउद के कई क्रिकेटर्स से भी अच्छे संबंध रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद से तो उनके ऐसे कनेक्शन बने जो किसी ने सोचा नहीं था. दाउद और जावेद समधी हैं. मियांदाद के बेटे ने दाउद की बेटी से साल में शादी की थी.

दाऊद की बड़ी बेटी का नाम माहरुख है. उनकी शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियादांद से हुई थी. दोनों ने साल 2006 में शादी रचाई थी.कहा जाता है कि इस शादी से 500 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे. लेकिन कौन कौन से बड़े गेस्ट इसमें आए थे. इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है. शादी में टाइट सिक्योरिटी भी थी.

जब सौरव गांगुली के घर पहुंचे आमिर खान, गार्ड ने बाहर से ही भगाया, फिर जो हुआ, हर कोई रह गया हैरान

जावेद मियांदाद ने की थी दाउद की तारीफ
मियांदाद ने कुछ समय पहले कहा था कि “मैं दाउद को लंबे समय से जानता हूं. दुबई से ही. यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि उनकी बेटी ने मेरे बेटे से शादी की है. वह काफी पढ़ी-लिखी है. दाउद ने मुसलमानों के लिए काफी कुछ किया है. यह मुझे हमेशा याद रहेगा.” आपको बता दें कि दाउद साल 1993 में मुंबई में हुए ब्लास्ट का जिम्मेदार था. इस ब्लास्ट में 250 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई थी.

वर्ल्ड कप जिताने में रहा अहम रोल
साल 1992 में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीता था. इसको जिताने में जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का बहुत बड़ा हाथ रहा था. मियांदाद ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए 9 मैचों खेले थे. जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 437 रन बनाए. मियांदाद ने 60 से ज्यादा की औसत से रन ठोके थे उनके बल्ले से कुल 5 फिफ्टी आई थी.

Tags: Dawood ibrahim, Javed Miandad

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||