Image Slider

मुंबई. वेब सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी रही. सीरीज में हाईजैकर्स के नाम हिंदू दिखाने की वजह से पूरे देश में इसका विरोध हुआ. विरोध के बाद मेकर्स ने आतंकियों के असली नाम को लेकर एक डिस्क्लेमर दिया. सीरीज को लेकर इसके डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने बात की. उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि ऑपरेशन के दौरान उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए कोड नामों की बजाय उनके असली नामों को ही रखना चाहिए था. बता दें, 1999 में घटी इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को हाईजैक की घटना में 5 आतंकवादी शामिल थे. ये खास धर्म से ताल्लुक रखते थे, लेकिन हाईजैक के दौरान दूसरे धर्म के कोडनेम रखे थे.

सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ में कुछ हाईजैकर्स की पहचान उनके फैक्चुअली करेक्ट कोड नाम भोला और शंकर से की जाती है, जिससे कुछ दर्शक नाराज़ हो गए. कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के साथ एक इंटरव्यू में, अनुभव ने प्रतिक्रिया के बारे में बात की और साथ हो मिली सराहना पर भी चर्चा की.

‘IC 814: The Kandahar Hijack में दूर-दूर तक सच्चाई नहीं’, BJP के निशाने पर अनुभव सिन्हा, लगा भ्रम फैलाने का आरोप

शो को मिले अच्छे रिस्पांस के बारे में पूछे जाने पर, अनुभव सिन्हा ने कहा, “यह भ्रमित करने वाला है. एक तरफ़ मोहब्बत है, और एक तरफ़ गोबर है.” यह पूछे जाने पर कि क्या वह नेगेटिव रिस्पांस के लिए खुद को ‘जिम्मेदार’ मानते हैं, उन्होंने कहा, “नहीं, मैं खुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेता. मैं बस अपना काम पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत से करना चाहता हूं.”

अनुभव सिन्हा को पसंद थी ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ की कहानी

अनुभव सिन्हा ने कहा, “अगर मुझे कहानी पसंद नहीं होती तो मैं यह काम नहीं करता. मुझे यह पसंद आया, इसलिए मैंने इसे किया. अब बस कड़ी मेहनत बाकी है, और बाकी सब यूनिवर्स पर निर्भर है. यूनिवर्स विनाशकारी और रचनात्मक दोनों है…” ‘आईसी 814: कंधार हाईजैक’ अगस्त में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई और इसे पॉजिटिव रिस्पांस मिला.

अनुभव सिन्हा ने पत्रकार पर ही उठाए थे सवाल

‘आईसी 814: कंधार हाईजैक’ को मिले सक्सेस को सेलिब्रेट करने के लिए एक इवेंट आयोजित हुआ, जिसमें शो के सभी कलाकार और डायरेक्टर बैठे. तब पहली बार अनुभव से विवाद के बारे में पूछा गया था. उन्होंने इस सवाल को टाल दिया था और पत्रकार पर ही सीरीज देखने या नहीं देखने को लेकर सवाल पूछ लिया था.

Tags: Anubhav sinha, Web Series

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||