Image Slider

झांसी /शाश्वत सिंह: झांसी के नवोदय विद्यालय की 9वीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली है. यह घटना बरुआसागर थाना क्षेत्र के नवोदय विद्यालय की है, जहां 14 वर्षीय अनुष्का पटेल ने उत्पीड़न से परेशान होकर यह कदम उठाया. अनुष्का का शव स्कूल के हॉस्टल की सीढ़ियों की रेलिंग पर दुपट्टे के फंदे से लटका हुआ मिला. पुलिस इसे सुसाइड का मामला मान रही है, लेकिन इसके पीछे की वजह उत्पीड़न बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, दो अन्य छात्राएं खुशबू और प्रियंका अनुष्का को परेशान कर रही थीं, जिससे वह मानसिक तनाव में थी. अनुष्का ने इस बारे में अपने पिता को भी बताया था. लेकिन शाम को जब तक कोई मदद पहुंच पाती, उसका शव हॉस्टल की रेलिंग पर लटका हुआ मिला. शिक्षकों ने तुरंत उसे मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पिता को दिन में तीन बार किया फोन
अनुष्का के पिता जयहिंद पटेल ने बताया कि उनकी बेटी ने तीन बार फोन करके अपनी परेशानी साझा की थी. वह रो रही थी और सीनियर लड़कियों खुशबू और प्रियंका द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत कर रही थी. अनुष्का का परिवार 100 किलोमीटर दूर रहता है, और वहां पहुंचने में दो घंटे का समय लगता है. पिता ने अगले दिन स्कूल जाने का निर्णय लिया था, लेकिन तब तक यह दुखद घटना घट चुकी थी.

चंद रोटियों के लिए सीनियर ने किया परेशान
अनुष्का के पिता के अनुसार, सीनियर छात्राओं ने अनुष्का से खाना मंगवाया था. जब वह मेस से खाना लेकर आई तो सीनियर लड़कियों ने उसे डांटते हुए कहा कि वह कम खाना क्यों लाई है. यह छोटी-सी बात अनुष्का के लिए बहुत भारी पड़ी, क्योंकि वह डर गई थी और अपनी शिक्षिका से भी शिकायत नहीं करना चाहती थी. सीनियर लड़कियों ने उसे धमकी भी दी थी. अनुष्का के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी सुसाइड नहीं कर सकती, बल्कि उसे सीनियर छात्राओं ने ही फांसी लगाई है.

पुलिस जांच में जुटी
पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और फॉरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, अब तक की जांच में यह पता चला है कि अनुष्का और सीनियर छात्राओं खुशबू और प्रियंका के बीच विवाद हुआ था, जिसे अनुष्का ने अपने माता-पिता को भी बताया था. फील्ड यूनिट को मौके पर भेजा गया है और सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं. अनुष्का पिछले तीन वर्षों से हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी, और खुशबू और प्रियंका द्वारा खाना मंगवाने के बाद यह विवाद हुआ था.

(डिस्क्लेमर: अगर आपके आसपास कोई शख्‍स ड‍िप्रेशन में है और आपको ऐसा लगता है कि उसके मन में खुद को नुकसान पहुंचाने का व‍िचार आ रहा है या कोई खुद को नुकसान पहुंचाने कोश‍िश कर रहा है. ऐसे में आप 9152987821 हेल्‍पलाइन नंबर पर फोन कर तुरंत जानकारी दे सकते हैं, ताक‍ि एक कीमती जीवन को बचाया जा सके.)

Tags: Jawahar navoday vidyalay, Jhansi news, Local18

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||