Image Slider

Actress Yami Gautam Story, Success Story: यह कहानी किसी और की नहीं, जानी-मानी एक्ट्रेस यामी गौतम की है. जी हां, यामी गौतम किसी जमाने में आईएएस (IAS) बनने का सपना देखती थीं, लेकिन उनकी किस्मत ने ऐसी करवट ली कि उनका यह सपना धरा का धरा रह गया और उन्होंने मॉडलिंग की राह पकड़ ली. बाद में फिल्मी दुनिया में जमकर नाम और शोहरत बटोरी और आज वह एक फिल्म के लिए लाखों की फीस लेती हैं.

बिलासपुर की रहने वाली हैं यामी
जिस यामी गौतम को आप रुपहले पर्दे पर देखते हैं, वह हिमाचल प्रदेश की वादियों से आती हैं. यहां के बिलासपुर में उनका जन्म हुआ, लेकिन वह पली-बढ़ीं चंडीगढ़ में. यामी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह स्कूल के दिनों में एक कविता पाठ भी ठीक से नहीं कर पाती थीं. बचपन में किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह कभी फिल्मी दुनिया में आएंगी. वह कहती हैं कि उन्हें स्टेज फोबिया था. जब स्टेज पर जाती थीं, तो सामने बैठे बहुत सारे लोगों को देखकर घबरा जाती थीं, इसलिए वह इस तरह के कार्यक्रमों से दूर रहती थीं.

पढ़ाई-लिखाई में थीं ठीक
यामी ने कई इंटरव्यू में अपनी पढ़ाई-लिखाई का जिक्र किया है. वह कहती हैं कि बचपन में वह पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी थीं. मिडिल क्लास फैमिली से होने के बाद भी उनके परिवार में एजुकेशन को लेकर काफी जागरूकता थी, इसलिए उनका पढ़ाई-लिखाई पर काफी जोर रहा. वह बचपन में आईएएस बनने का ख्वाब देखती थीं और अक्सर वह आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती थीं.

लेकिन ऐसे बदल गई किस्मत
यामी कहती हैं कि वही होता है, जो किस्मत को मंजूर होता है. बस यही मेरे साथ भी हुआ. एक रोज उनके पापा के दोस्त उनके घर आए. यामी के पापा के दोस्त की पत्नी टीवी में एक्ट्रेस थीं. यामी उन दिनों ग्रेजुएशन कर रही थीं और चंडीगढ़ से लॉ की पढ़ाई कर रही थीं. पापा के दोस्त की पत्नी ने जब यामी को देखा, तो उन्होंने यामी से कहा कि तुम्हारे अंदर एक्ट्रेस बनने का गुण है और उन्होंने थिएटर ज्वाइन करने की सलाह दी. उन्होंने यामी की कुछ फोटोज़ मुंबई के एक प्रोडक्शन हाउस को भेज दीं. बस यही से उनकी लाइफ दूसरी दिशा में टर्न हो गई. अब उनकी नेटवर्थ 99 करोड़ की बताई जा रही है. यामी गौतम के पास हिमाचल प्रदेश में 25 एकड़ की हेरिटेज प्रॉपटी है. इसके अलावा दो ऑडी और एक बीएमडब्‍ल्‍यू कार भी है.

पढ़ाई के दौरान आ गया ऑफर
इस घटना के बाद यामी गौतम को पढ़ाई के दौरान ही टीवी शो का ऑफर आ गया. किस्मत आजमाने के लिए वह चंडीगढ़ से मुंबई गईं. वहां उन्हें एक टीवी शो में काम मिल गया, हालांकि वह शो ज्यादा नहीं चला, लेकिन उसके जरिये यामी की एंट्री जरूर हो गई. इसके बाद तो यामी इसी दिशा में आगे बढ़ने लगीं. हालांकि शुरुआत में कई बार ऐसे मौके भी आए जब उनके टीवी शोज़ ऑफ एयर हो गए. वह परेशान हो गईं, लेकिन बाद में उन्होंने तय किया कि अगले 6 महीने वह एक्टिंग को देंगी. उसके बाद वह जॉब करेंगी. हालांकि बाद में उन्हें ब्रेक मिल गया. हिंदी के अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया. फिल्म ‘विक्की डोनर’ के जरिये बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली यामी गौतम ने कुल 27 फिल्में की हैं, जिसमें ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘बाला’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं.

Tags: Bollywood actress, IAS Officer, Tv actresses, UPSC, Upsc exam, Yami gautam

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||