Image Slider





-आबकारी विभाग की टीम ने दबोचा हरियाणा शराब तस्कर

गाजियाबाद। जिले को अवैध शराब के कारोबार से मुक्त करने के लिए आबकारी विभाग द्वारा चलाई जा रही मुहिम से शराब तस्करों में हड़कंप मचाया हुआ है। शराब तस्करों पर कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग की टीम के साथ अब थाना पुलिस भी अपना सहयोग कर रही है। जिसके परिणाम भी सकारात्मक आ रहे है। आबकारी विभाग की टीम का उद्देश्य जनपद गाजियाबाद को अवैध शराब के कारोबार से मुक्त करना है। भले ही उन्हें किसी अन्य विभाग का सहयोग मिले या फिर न मिले। अपनी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए दिन-रात भूलकर आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई में जुट जाती है। शराब तस्करों को उनकी सही जगह पहुंचाने के लिए रात्रि अभियान चलाकर शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश एवं चेकिंग की कार्रवाई की जा रही है। आबकारी अधिकारी द्वारा शराब तस्करों की कमर तोड़ने के लिए चलाए गए रात्रि अभियान से शराब तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जो कि दिन में मेहनत-मजदूरी और रात होने हरियाणा शराब की तस्करी करता था। शराब बेचने के लिए तस्कर ने भी एक सुरक्षित और उपयोग स्थान चुना हुआ था।

घर से कुछ दूरी पर साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े ऑटो-रिक्शा चालकों को रात में लाइसेंसी शराब की दुकान बंद होने के बाद महंगे दामों में बेचता था। जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार प्रथम ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। साथ ही शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश भी दी जा रही है। जिले में चोरी-छिपे अवैध रुप से शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है। आबकारी विभाग की कार्रवाई में थाना पुलिस भी अपना सहयोग दे रही है। गुरुवार रात को आबकारी निरीक्षक त्रिवेणी प्रसाद मौर्य और साहिबाबाद थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास अवैध रूप से शराब तस्करी कर रहे कमल किशोर पुत्र रामपाल सिंह निवासी-41 राजबाग कॉलोनी साहिबाबाद को गिरफ्तार किया गया।

जिसके पास से 30 पव्वे देसी संतरा हरियाणा मार्का शराब बरामद किया गया। पकड़ा गया तस्कर दिन में तो मेहनत मजदूरी का काम करता था और रात होने हरियाणा शराब की तस्करी करता था। शराब तस्करी के लिए वह रोज रात में लाइसेंसी शराब की दुकानें बंद होने के बाद रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े ऑटो-ई-रिक्शा चालकों को महंगे दामों में शराब बेचता था। रात भी आरोपी वाहन चालकों को शराब बेच रहा था। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीमें दिन के साथ रात में भी अभियान चलाकर छापेमारी की कार्रवाई और दबिश दे रही है। साथ ही शराब तस्करी के मामले में जेल से छूटकर आए तस्करों की भी निगरानी की जा रही है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||