Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Opportunity For 12th Pass To Become Junior Assistant In DU, 3 Lakh Jobs Will Be Released In Bihar In 6 Months
कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानकारी दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली जूनियर असिस्टेंट की वैकेंसीज की। करेंट अफेयर्स में बात असंगठित सेक्टर में काम करने वाले वर्कर्स के लिए न्यूनतम मजदूरी दर बढ़ाने की और टॉप स्टोरी में बात सेना में भर्ती होने वाले हर अग्निवीर को नौकरी मिलने की।

करेंट अफेयर्स

1. असंगठित सेक्टर के वर्कर्स के लिए मिनिमम मजदूरी दर बढ़ी केंद्र सरकार ने 27 सितंबर को असंगठित सेक्टर में काम करने वाले वर्कर्स के लिए न्यूनतम मजदूरी दर बढ़ाने का ऐलान किया है। 1 अक्टूबर 2024 से ये बढ़ोतरी लागू होगी। मिनिमम वेज रेट में बढ़ोतरी के बाद एरिया ए में काम करने वाले अनस्किल्ड वर्कर्स की मजदूरी 783 रुपए प्रतिदिन होगी। सेमी स्किल्ड वर्कर्स के लिए 868 रुपए प्रतिदिन और स्किल्ड, क्लेरिकल और बगैर हथियार के वॉच एंड वार्ड के लिए मजदूरी 954 रुपए प्रतिदिन होगी।

केंद्र सरकार हर साल अप्रैल और अक्टूबर में महंगाई भत्ते (VDA) को औद्योगिक श्रमिकों के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) में उतार-चढ़ाव के आधार पर संशोधित करती है।

केंद्र सरकार हर साल अप्रैल और अक्टूबर में महंगाई भत्ते (VDA) को औद्योगिक श्रमिकों के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) में उतार-चढ़ाव के आधार पर संशोधित करती है।

2. जापान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे शिगेरू इशिबा जापान में रक्षा मंत्री रह चुके शिगेरू इशिबा अब देश के नए प्रधानमंत्री होंगे। 27 सितंबर को लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (LDP) के चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की। इशिबा को पार्टी सदस्यों के 215 वोट हासिल हुए। वे 1 अक्टूबर को संसद सत्र की शुरुआत के साथ पद संभालेंगे।

पार्टी अध्यक्ष चुने गए इशिबा जुलाई 2025 तक PM पद पर रहेंगे।

पार्टी अध्यक्ष चुने गए इशिबा जुलाई 2025 तक PM पद पर रहेंगे।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. DU जूनियर असिस्टेंट भर्ती यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जूनियर असिस्टेंट के 29 पदों पर भर्ती निकाली है। 18 से 27 साल तक के 12वीं पास कैंडिडेट्स 9 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 19,900 से 63,200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स www.ucms.ac.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

2. इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती इंडियन कोस्ट गार्ड में सीनियर सिविलियन स्टाफ ऑफिसर से लेकर असिस्टेंट डायरेक्टर के 38 पदों पर भर्ती निकली है। मैक्सिमम 56 साल तक के ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स 13 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 9,300 से 2,09,200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स indiancoastguard.gov.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. हर अग्निवीर को नौकरी और पेंशन मिलेगी गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि हमारी सरकार सेना में भर्ती होने वाले हर अग्निवीर को नौकरी देगी। ये बयान उन्होंने हरियाणा चुनाव को लेकर रेवाड़ी में रैली के दौरान दिया। शाह ने कहा कि कांग्रेस भ्रांति फैलाने का काम कर रही है। ये बार-बार पूछती है कि अग्निवीर से आने वाले जवानों का क्या होगा। मैं आपसे वादा करता हूं कि एक भी अग्निवीर पेंशन वाली नौकरी से अछूता नहीं रहेगा।

2. बिहार में 6 महीने में 3 लाख नौकरियां निकलेंगी बिहार में 6 महीने के अंदर 3 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। विधानसभा चुनाव 2025 के बाद बिहार में बंपर वैकेंसी निकलने वाली है। इसमें सबसे बड़ी वैकेंसी TRE-4 यानी राज्य में डेढ़ लाख टीचर्स की वैकेंसी होगी। इसके अलावा 1.22 लाख पुलिसकर्मियों के पदों पर भी भर्तियां की जाएंगी।

3. स्कूल की तरक्की के लिए स्टूडेंट की हत्या हाथरस के एक स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ने वाले सेकेंड क्लास के स्टूडेंट की हत्या कर दी गई। पुलिस ने स्कूल संचालक समेत 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक स्कूल की तरक्की के लिए कक्षा 2 में पढ़ने वाले बच्चे की बलि देने का प्लान था, लेकिन प्लान फेल होने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||