Image Slider

– महिलाओं के खेलों में बढ़ती शक्ति का प्रमाण है एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी: पीयूष श्रीवास्तव

गाजियाबाद। डासना स्थित एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर (प्रशासनिक) पीयूष श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त आई.जी., आईपीएस) एवं संजना श्रीवास्तव को प्रतिष्ठित अस्मिता खेलो इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग जोनल राउंड बी टूर्नामेंट में गुरुवार को मुख्य अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया। यह आयोजन उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय के बैनर तले आयोजित किया गया एवं कार्यक्रम का आयोजन सबीना ने किया। इस टूर्नामेंट में महिलाओं की तीन श्रेणियों- युवा, जूनियर, और सीनियर- में प्रतिभाशाली वेटलिफ्टर्स ने अपनी ताकत और समर्पण का प्रदर्शन किया। विभिन्न राज्यों की टीमों ने शानदार खेल कौशल और खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए प्रतिष्ठित ट्रॉफियां जीतीं।

पीयूष श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को उनकी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी और खेलों के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण और शारीरिक फिटनेस के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने खेलो इंडिया जैसी पहल के माध्यम से महिला खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय की सराहना की। इस अवसर पर बोलते हुए श्री श्रीवास्तव ने युवा खिलाडिय़ों को अपने सपनों का पीछा करने और अपने-अपने खेलों में नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने युवाओं में खेल भावना और समग्र विकास को बढ़ावा देने में एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी जैसी संस्थाओं की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। अस्मिता खेलो इंडिया महिला वेटलिफ्टिंग लीग (जोन-बी) महिलाओं के खेलों में बढ़ती शक्ति का प्रमाण है, जो युवा खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान करता है।

प्रत्येक श्रेणी में विजेता राज्य
सीनियर महिलाएं:
विजेता-उत्तर प्रदेश
उपविजेता-हिमाचल प्रदेश

जूनियर महिलाएं:
विजेता- उत्तर प्रदेश
उपविजेता- हरियाणा
————-
युवा लड़कियां:
विजेता- हरियाणा
उपविजेता- उत्तर प्रदेश

टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ लिफ्टर
युवा लड़कियां- हरियाणा की पायल
जूनियर महिलाएं- पंजाब की वानी पुरी
सीनियर महिलाएं- पंजाब की वानी पुरी

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||