Image Slider





पुलिस की छापेमारी में आपत्तिजन स्थिति में मिले 8 जोड़े, युवक के साथ बुजुर्ग भी मौजूद

घंटो के हिसाब से ग्राहकों को देते थे रुम, होटल के कर्मचारी कराते थे युवतियोंं की व्यवस्था

गाजियाबाद। शहर में गेस्ट हाउस और ओयो होटल्स की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है। पुलिस भी अपनी कार्रवाई में कई बार ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जो इस धंधे में शामिल थे। बताया जाता है कि शहर के होटलों व लॉज में नियमित रूप से छापेमारी नहीं होने के कारण यह धंधा फल-फूल रहा है। दरअसल, शहर में काफी संख्या में सेक्स रैकेट से जड़े लोग सक्रिय हैं। जो कमाई के लिए स्कूल और कॉलेज की भोली-भाली छात्राओं को फांस रहे हैं। एक बार धंधे में कदम रखने के बाद वे आसानी से छात्राओं को निकलने नहीं देते। पुलिस की छापेमारी में पकड़े जाने पर ज्यादातर सेक्स रैकेट से जुड़ी लोग या फिर छात्राएं होती है। वहीं शहर में गेस्ट हाउस और होटल्स खोलकर बैठे संचालक भी अपनी कमाई के लिए इस धंधे को बढ़ावा देने का काम करते है। लेकिन अब शहर में खुले गेस्ट हाउस और होटल्स व ओयो के खिलाफ नगर कमिश्नरेट पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। गेस्ट हाउस और होटल्स की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा करने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है। डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने अपराधियों की कमर तोडऩे के बाद गेस्ट हाउस और होटल्स की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा करने वालों पर भी अपना डंडा चलाना शुरु कर दिया है। जिसके लिए उन्होंने एक टीम भी गठित की है। अब यह टीम होटलों व लॉज में नियमित रुप से चेकिंग करेंगी और इसकी पुष्टि करेगी कहीं गेस्ट हाउस और होटल्स की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा तो नहीं चल रहा है। इसी क्रम में डीसीपी सिटी राजेश कुमार की टीम ने बजारिया में होटलों में चल रहे देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ करते हुए आठ जोड़े को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को नगर कोतवाली क्षेत्र के बजरिया में होटलों में चल रहे देह व्यापार की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारा। मौके से पुलिस को पांच होटलों में से आठ जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में मिले। मामले में पुलिस ने आठ युवती व महिलाओं को रेस्क्यू किया और आठ युवक और बुजुर्गों को गिरफ्तार किया है।
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया पिछले कुछ दिनों से बजारिया के होटलों में देह व्यापार चलने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत की पुष्टि के लिए एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी ने एसएचओ अनुराग शर्मा के साथ बजारिया के होटल क्विज, होटल डबल ट्री, होटल शुभम, होटल आर्यदीप और होटल पार्ट टाउन में छापा मारा, जहां से आठ जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में मिले। जिनके पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। डीसीपी ने बताया मामले में मिर्जापुर के गांव भोली पांडे निवासी विजयानंद दुवे, नंदग्राम निवासी फैसल, रमेश, कानपुर निवासी शिवम यादव, फिरोजाबाद निवासी शाहनवाज, कविनगर निवासी आफताब अंसारी, दिल्ली के खजूरी खास निवासी अखिलेश कुमार और हरियाणा फरीदाबाद निवासी मृत्युंजय कुमार सैनी को गिरफ्तार किया है।

घंटो के हिसाब से मिलता था रुम

डीसीपी ने बताया जांच में पता चला कि इन होटलों में घंटे के हिसाब से लोगों को कमरा दिया जाता था। होटल में रिसेप्शन पर बैठे कर्मचारियों के पास से भी आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। जोकि होटल में आने वाले युवक व युवतियों को उपलब्ध करा रहे थे। होटल में आने वाले युवक-युवतियों से होटल के कर्मचारी 500 रुपये से लेकर 1500 रुपये वसूल करते थे। साथ ही अगर किसी के पास आधार कार्ड या अन्य दस्तावेज नहीं है तो उनसे अतिरिक्त चार्ज वसूला जाता था। इसके साथ ही अकेले आने वाले ग्राहकों को होटल में काम करने वाले कर्मचारी ही युवतियां उपलब्ध कराने का काम करते थे। छापेमारी के दौरान पांचों होटलों को सीज कर दिया गया है। होटल संचालकों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही इस मामले में होटलों के लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट तैयारी कर जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

पूर्व में हुई कार्रवाई से सपा नेता ने नहीं लिया सबक

जिन होटलों पर गुरुवार को पुलिस की रेड पड़ी है उनमें समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व महानगर सचिव रविन्द्र यादव का आर्यदीप होटल भी है। देखा जाए तो गाजियाबाद कोई हिल स्टेशन नहीं है। लेकिन उसके बाद भी इन होटलों में ज्यादातर कमरे पूरे दिन बुक रहते है। यहां पुराने शहर के होटल ऐसे भी नहीं हैं जिनमें व्यापारी या बड़े कारोबारी रूक सकें। देखा जाए तो यह होटल देह व्यापार के बूते ही चल रहे हैं। ऐसा नहीं कि सपा नेता के होटल में ये पहला मौका है कि जब पुलिस की रेड पड़ी है, बल्कि इससे पहले भी कई बार पुलिस की छापेमारी हो चुकी है और देह व्यापार के अवैध कारोबार का खुलासा हो चुका है। मगर कार्रवाई के कुछ दिन बाद फिर से जिस्मफरोशी का धंधा शुरु हो जाता है।

डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया गेस्ट हाउस और होटल्स की आड़ में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे को जड़ से खत्म करने के लिए नगर क्षेत्र के सभी होटलों में लगातार चेकिंग की जाएगी। जिसके लिए टीम को भी सख्त निर्देश दिए गए है। बजारिया क्षेत्र हो या फिर नवयुग मार्किट या राजनगर सभी होटलों की लिस्ट बनाई जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को भी सख्त निर्देश दिए गए है कि अपने-अपने क्षेत्र में लगातार होटलों की चेकिंग करें। अगर किसी भी होटल में इस तरह का अवैध धंधा पाया गया तो संबंधित के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। साथ ही ओयो टाउनहाउस फ्रैंचाइज लेने वाले होटलों पर भी जल्द ही छापेमारी की जाएगी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||