Image Slider

नई दिल्ली. श्रीलंका के युवा बल्लेबाज कामिंडु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में जारी दूसरे टेस्ट मैच में मेंडिस ने अर्धशतक पूरा करते ही अपने नाम विश्व कीर्तिमान दर्ज कर लिया. मेंडिस विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद से लगातार 8 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली. इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के सउद शकील के नाम था जिन्होंने लगातार 7 टेस्ट मैचों में पचास प्लस स्कोर किया था. बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर उतरकर मेंडिस ने कमाल कर दिया. टेस्ट डेब्यू के बाद से मेंडिस क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में लगातार धमाल मचा रहे हैं.

25 वर्षीय कामिंडु मेंडिस (Kamindu Mendis) उस समय क्रीज पर उतरे जब दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने शतक जड़कर श्रीलंका की शुरुआत को मजबूती दे दी थी. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. मेंडिस ने अपना अर्धशतक दिन के आखिरी ओवर में 52 गेंदों पर पूरा किया. श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 306 रन बनाए थे. सउद शकील ने पिछले साल यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इससे पहले सुनील गावस्कर, बासिल बूचर, सईद अहमद और बर्ट सचक्लीफ ने अपने डेब्यू टेस्ट के बाद लगातार छह टेस्ट में 50 प्लस स्कोर बनाया था.

ऋषभ पंत का फूटा गुस्सा, बोले- हर दिन बद से बदतर होता जा रहा है, बिना वजह झूठ मत फैलाओ

कानपुर टेस्ट से पहले नौसिखिए गेंदबाज ने विराट कोहली की 2 बार उड़ाई गिल्लियां, बताई ‘King Kohli’ की कमजोरी

कामिंडु मेंडिस का अविश्वसनीय टेस्ट करियर
कामिंडु मेंडिस का टेस्ट करियर अश्विसनीय रहा है. हालांकि अभी उन्हें लंबा रास्ता तय करना है लेकिन अपने छोटे से टेस्ट करियर में मेंडिस ने दिखा दिया है कि वह भविष्य के सुपर स्टार बनने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल में 2022 में टेस्ट डेब्यू करने वाले मेंडिस ने 8 टेस्ट की 13 पारियों में 873 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 79.36 का रहा है जिसमें चार शतक और पांच अर्धशतक शामिल है.

दिनेश चांदीमल ने जयसूर्या की बराबरी की
अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने गॉल में शानदार शतक लगाया. उनके टेस्ट करियर का यह 16वां शतक था. उन्होंने इस दौरान दिग्गज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. जयसूर्या ने भी टेस्ट में 16 शतक जड़े हैं. चांदीमल ने 171 गेंदों पर सेंचुरी पूरी की. दिमुथ करुणारत्ने 46 रन बनाकर आउट हुए वहीं एंजेलो मैथ्यूज 78 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि कामिंडु मेंडिस 56 गेंदों पर 51 रन बनाकर नाबाद हैं.

Tags: Cricket Records, New Zealand, Sri lanka

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||