Image Slider

-एनपीएस की तरह यूपीएस भी कर्मचारियों के साथ छलावा: मनीष शर्मा

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद में अटेवा पेंशन बचाओ मंच के आव्हान पर गुरुवार को एनपीएस और यूपीएस के विरोध में व पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर हजारों शिक्षक और कर्मचारियों ने नवयुग मार्किट पर एकत्र होकर जिला मुख्यालय तक मार्च निकाल कर अपना विरोध जाहिर किया। इस दौरान जिला मुख्यालय पर एकत्र होकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया। केंद्र सरकार द्वारा एनपीएस में सुधार कर लाई गई यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) लागू करने की घोषणा से सरकारी कर्मचारी नाराज है। अधिकांश कर्मचारी संगठनों ने नई पेंशन योजना यूपीएस का विरोध किया है।

बड़े कर्मचारी संगठनों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर यूपीएस का विरोध जताया है। अटेवा/एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कर्मचारियों से ओपीएस (पुरानी पेंशन) बहाली के लिए और एनपीएस/यूपीएस के विरोध में दो सितंबर से छह सितंबर तक काली पट्टी बांधकर काम करने का आह्वान किया था। अब एनएमओपीएस द्वारा 26 सितंबर को देश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है। पुरानी पेंशन की मांग के लिए और एनपीएस और यूपीएस के विरोध के लिए अटेवा ने रणनीति की तैयारी तेज कर दी है। जिलाध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया गुरुवार को नवयुग मार्किट स्थित आंबेडकर पार्क पर हजारों की तादाद में शिक्षक व अन्य विभागों से जुड़े कर्मचारी एकत्र हुए और नवयुग मार्किट से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली।

पुरानी पेंशन की लड़ाई के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। पुरानी पेंशन का मुद्दा हम सबके लिए अति महत्वपूर्ण है अत: आप सभी इस रैली के माध्यम से सरकार तक इस संदेश को पहुंचाएं कि हम सरकारी कर्मचारी ना तो एनपीएस से खुश थे और ना यूपीएस से खुश हैं। एनपीएस की तरह यूपीएस भी कर्मचारियों के साथ छलावा है। इसको लेकर पूरे देश में गुस्सा है। इसलिए सरकार एनपीएस व ओपीएस को समाप्त कर हुबहू पुरानी पेंशन बहाल करे। अटेवा जिलाध्यक्ष ने सभी शिक्षकों व कर्मचारियों से अनुरोध किया कि पुरानी पेंशन की मांग के लिए और एनपीएस और यूपीएस के विरोध में अटेवा का संघर्ष लगातार जारी रहेगा। पुरानी पेंशन की मांग को और मजबूती प्रदान करें। अटेवा की इस लड़ाई में आज के आक्रोश मार्च में बेसिक शिक्षकों के साथ-साथ माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक विनोद यादव, उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय, महाविद्यालय शिक्षक महासंघ के साथी, राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ, पीडब्ल्यूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ, उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ, टीचर सेल्फ केयर टीम, फ्रंट अगैस्ट एनपीएस इन रेलवे, दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश प्रयोगशाला लैब टेक्नीशियन संघ, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश से भी प्रतिभाग किया गया।

जिला महामंत्री राम शेष वर्मा ने बताया एनपीएस/यूपीएस केवल कर्मचारी ही नहीं सम्पूर्ण देश के लिए घातक है अत: सभी कर्मचारियों के साथ सम्पूर्ण राष्ट्र हित में पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा/एनएमओपीएस का संघर्ष लगातार जारी रहेगा। इस दौरान सुधीर त्यागी (संरक्षक), एसपी सिंह उपाध्यक्ष), प्रदीप चौहान (जिला कोषाध्यक्ष), नवनीत चौधरी (जि उपाध्यक्ष), राजेश शर्मा (जिला उपाध्यक्ष), आरती वमी (जिला अध्य महिला प्रकोष्ठ), मीनू शर्मा (जिला महामंत्री महिला प्रकोष्ठ, डॉक्टर प्रियंका (वरिष्ठ उपाध्यक्ष), संतोष यादव (संयुक्त मंत्री), जयवर्धन सिंह (संयुक्त मंत्री), रिंकी गुप्ता (सोशल मीडिया प्रभारी), अमरीश अंबालिया (प्रवक्ता), पारस गोस्वामी, राजपाल यादव, अमित त्यागी, संजय चौधरी, गीता ढींगरा, विनोद कुमार यादव, अनुराग यादव (अध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षक संघ, एकजुट), सुबोध शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, अनुज त्यागी पीडब्ल्यूडी, राजीव कुमार, रियाजुदीन, जाकिर हुसैन, मनोज कुमार शर्मा, महिपाल सिंह के साथ हजारों की संख्या में शिक्षक, कर्मचारी एवम अधिकारी समिलित हुए।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||