Image Slider





वंशिका कौशिक ने फार्मास्युटिकल उद्योग में गुणवत्ता नियंत्रण की महत्वपूर्ण भूमिका पर साझा की अपनी विशेषज्ञता

गाजियाबाद। डासना स्थित एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज और स्कूल ऑफ साइंसेज ने मंगलवार को एसजीयू के सेमिनार हॉल में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के उपलक्ष्य में एक अतिथि व्याख्यान और विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी के माननीय कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) प्रसेनजीत कुमार थे। सम्मानित अतिथि प्रो-वाइस चांसलर (एडमिन) और सेवानिवृत्त आईजी पुलिस, पीयूष श्रीवास्तव और वंशिका कौशिक, गुणवत्ता नियंत्रण प्रमुख, हर्बो न्यूट्रा एक्सट्रैक्ट प्राइवेट लिमिटेड, ग्रेटर नोएडा थे। स्कूल ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज की निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) शालिनी शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने विश्व फार्मासिस्ट दिवस के महत्व और स्वास्थ्य देखभाल में फार्मासिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला गया।

कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) प्रसेनजीत कुमार ने उद्योग जगत के लीडर से सीखने के महत्व पर जोर देते हुए वंशिका की उपस्थिति और विशेषज्ञता के लिए अपनी सराहना व्यक्त की। वंशिका कौशिक ने फार्मास्युटिकल उद्योग में गुणवत्ता नियंत्रण की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपनी विशेषज्ञता साझा की। उनके व्याख्यान में उत्पाद सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करने के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया, जिसमें कड़े गुणवत्ता आश्वासन उपायों के महत्व पर जोर दिया गया। छात्र और संकाय क्षेत्र में वर्तमान रुझानों और चुनौतियों की खोज करते हुए जीवंत चर्चा में लगे रहे। इस कार्यक्रम ने न केवल स्वास्थ्य देखभाल में फार्मासिस्टों के महत्व पर प्रकाश डाला बल्कि भविष्य के पेशेवरों को अपने अभ्यास में उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। सभा ने फार्मास्युटिकल विज्ञान की गहरी समझ और सार्वजनिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में फार्मासिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका को बढ़ावा देने के लिए एसडीजीआई ग्लोबल यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता को मजबूत किया।

विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर, छात्रों के लिए पोस्टर प्रस्तुति और रंगोली प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जो फार्मासिस्ट: वैश्विक स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तत्पर विषय पर केंद्रित थीं। पोस्टर प्रस्तुतियों ने छात्रों को फार्मेसी के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया गया कि फार्मासिस्ट वैश्विक स्वास्थ्य पहल, दवा प्रबंधन और रोगी देखभाल में कैसे योगदान देते हैं। इस बीच, रंगोली प्रतियोगिता ने छात्रों की कलात्मक प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित किया, जिसमें जीवंत डिजाइन स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने में फार्मासिस्टों की आवश्यक भूमिका का प्रतीक थे। एसजीयू के रजिस्ट्रार डॉ. राजीव रतन, स्कूल ऑफ साइंसेज के निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) ज्योत्सना पंडित, सुंदर दीप फार्मेसी कॉलेज के निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) आर.डी. गुप्ता और गुणवत्ता नियंत्रण कार्यकारी सुश्री लक्ष्मी सिंह हर्बो न्यूट्रा एक्सट्रैक्ट प्राइवेट लिमिटेड, फार्मेसी विभाग के प्रमुख डॉ. प्रसून कुमार सक्सेना और जैव प्रौद्योगिकी विभाग की प्रमुख डॉ. ज्योति चौधरी ने भी इस अवसर की शोभा बढ़ाई। इस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर डॉ. जसप्रीत कौर और सुष्मिता मिश्रा ने किया और इसमें स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, स्कूल ऑफ साइंसेज और सुंदर दीप फार्मेसी कॉलेज के संकाय सदस्यों, कर्मचारियों और छात्रों ने भाग लिया।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||