Image Slider

11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को जारी की गई QS रैंकिंग में भारत के 14 इंस्टीट्यूट को शामिल किया गया है। 3 इंडियन मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IIM) और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, हैदराबाद को दुनिया के टॉप 100 की रैंकिंग में शामिल किया गया है।

टॉप 100 में 3 IIM, ISB हैदराबाद

टॉप 100 में भारत के IIM बैंगलोर, IIM अहमदाबाद और IIM कलकत्ता शामिल हैं। चौथा इंस्टीट्यूट ISB हैदराबाद है। इसके साथ ही 3 बिजनेस स्‍कूल या B स्कूल को जॉब्स देने के मामले में टॉप 50 में शमिल किया गया है।

भारत के कुल 14 फुल टाइम MBA और बिजनेस स्कूल QS 2025 रैंकिंग में शामिल हैं। इनमें से 3 स्कूलों को पहली बार रैंकिंग में जगह मिली है। स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ बिजनेस पिछले पांच सालों से टॉप पर है और इस बार भी QS रैंक में टॉप पर बना हुआ है।

58 देशों के इंस्टीट्यूट शामिल

QS ग्लोबल MBA और बिजनेस मास्टर रैंकिंग 2025 में 58 देशों के इंस्टीट्यूट्स को शामिल किया गया है। QS रैंकिंग दुनिया के 340 बेस्ट ग्लोबल एमबीए और मैनेजमेंट, फाइनेंस,मार्केटिंग , बिजनेस एनालिटिक्स और सप्लाई चैन मैनेजमेंट मे मास्टर्स सहित टॉप बिजनेस स्कूल की रैंकिंग तय करती है।

QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग की सीईओ जेसिका टर्नर ने कहा

QuoteImage

इंडियन इंस्टीट्यूट आज के मुश्किल और डायनेमिक समय को नेविगेट कर रहे हैं और लीडर्स को तैयार कर रहे हैं । IIM बैंगलोर, IIM अहमदाबाद और IIM कलकत्ता की मजबूत रैंकिंग एम्प्लॉयमेंट और स्टूडेंट्स को आगे अपनी प्रतिभा दिखाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

QuoteImage

टर्नर ने इसके साथ ही कहा हालांकि, जेंडर डायवर्सिटी को देखते हुए चैलेंजेस बने रहेंगे और इसमें इम्प्रूवमेंट करने में अभी भी बहुत सारी मुश्किलें हैं। भारत की ये रैंकिंग इस सक्सेस को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छी खबर है।

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||