Image Slider

KBC16: अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 16) में बिहार के उज्‍जवल प्रजापति 50 लाख ही जीत पाए, वे एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए. अब उनके बाद बारी है चंद्र प्रकाश की. चंद्र प्रकाश कश्‍मीर के रहने वाले हैं. केबीसी का प्रोमो देखकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चंद्र प्रकाश ही केबीसी सीजन 16 के पहले करोड़पति बनने वाले हैं.

प्रोमो में दिखाया जा रहा है कि चंद्र प्रकाश 7 करोड़ वाले सवाल तक पहुंच गए हैं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इसका मतलब है कि चंद्र प्रकाश ने एक करोड़ के सवाल का जवाब दे दिया है, तभी वे 7 करोड़ वाले सवाल तक पहुंचे हैं. चंद्र प्रकाश के ज्ञान कौशल को देखकर हर कोई हैरत में है. कितने लोग केबीसी से वापस चले गए, लेकिन इस मुकाम तक नहीं पहुंचे. ऐसे में भला चंद्र प्रकाश यहां तक कैसे पहुंच गए? आइए, हम आपको बताते हैं कि आखिर चंद्र प्रकाश करते क्या हैं।

UPSC की तैयारी करते हैं चंद्र प्रकाश
केबीसी 16 के भावी करोड़पति चंद्र प्रकाश ने अमिताभ बच्चन के पूछे सवाल में बताया है कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. जब अमिताभ बच्चन उनसे पूछते हैं कि वे क्या करते हैं, तो चंद्र प्रकाश बताते हैं कि वह इकोनॉमिक्स में मास्टर्स डिग्री कर रहे हैं. इसके अलावा, वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तैयारी भी कर रहे हैं. वह अपनी पढ़ाई इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) से कर रहे हैं. बाकी समय में वह घर पर यूपीएससी की तैयारी करते हैं. जाहिर सी बात है कि यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा पास करके वह आईएएस (IAS), आईपीएस (UPSC) बनकर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहते हैं.

पैदा होते ही कराना पड़ा ऑपरेशन
चंद्र प्रकाश ने अपनी जिंदगी के बारे में बताया कि उन्हें पैदा होते ही कई सारी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा. वह अमिताभ को बताते हैं कि जब वे पैदा हुए, तो पता चला कि उनकी आंत में ब्‍लॉकेज है. ऐसे में पैदा होते ही उन्हें सर्जरी करानी पड़ी, जिसके बाद मां-बाप को लगा कि उनका बच्चा ठीक हो गया, लेकिन दवाइयों का असर किडनी पर हो गया. ऐसे में बिस्‍तर से भी उठने की आस नहीं थी. बीमा कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए. किसी तरह मां-बाप ने उनका इलाज कराया, लेकिन अस्पताल के खूब चक्‍कर काटने पड़े.

Tags: Amitabh Bachachan, Amitabh bachchan, Education, Education news, KBC 2019, KBC Winner

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||