Image Slider

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का इरादा रखती है. चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने चार दिन में 280 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया. कानपुर में खेले जाने वाले मैच को अपने नाम कर कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहते हैं. बारिश की वजह से इस मैच का मजा खराब हो सकता है. पहले तीन दिन के खेल में जोरदार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 376 रन बनाए और फिर बांग्लादेश को 149 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया. आर अश्विन ने पहली पारी में शतक जमाया तो दूसरी पारी में शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने सेंचुरी ठोकी. कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 287 रन पर घोषित की. मैच के चौथे दिन अश्विन और रवींद्र जडेजा की धातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम 234 रन पर सिमट गई.

भारतीय टीम सीरीज जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है क्योंकि वे कानपुर के ग्रीन पार्क में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. टीम इंडिया की नजर आसमान पर रखनी होगी. अगले कुछ दिनों में कानपुर में बारिश का ख़तरा मंडरा रहा है. दूसरा टेस्ट शुक्रवार, 27 सितंबर से शुरू होने वाला है लेकिन उत्तरी शहर में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है.

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम
मौसम पूर्वानुमान कंपनी एक्यूवेदर के अनुसार, टेस्ट मैच से पहले और उसके दौरान बारिश की संभावना बहुत ज़्यादा है। 26 सितंबर को, यानी खेल की पूर्व संध्या पर, गरज के साथ बारिश की 79% संभावना है। 27 सितंबर को मैच के पहले दिन, पूरे दिन गरज के साथ बारिश की संभावना 92% तक बढ़ जाती है। 28 सितंबर (दूसरे दिन) को बारिश की संभावना थोड़ी कम होकर 80% और फिर 29 सितंबर (तीसरे दिन) को 59% हो जाती है। उसके बाद अगले दो दिनों में बारिश की संभावना काफी कम हो जाती है और 30 सितंबर (चौथे दिन) और 1 अक्टूबर (पांचवें दिन) को बारिश की संभावना क्रमशः 3% और 1% रह जाती है।

FIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 06:01 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||