Image Slider





-स्टेशनों पर स्वच्छता और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था पर जोर

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने मंगलवार को बड़ौदा हाउस में विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा की। बैठक में यात्री सुविधाओं पर विचार-विमर्श किया गया। दिव्यांगजनों के लिए लिफ्ट सुविधा, स्टेशनों पर साफ-सफाई, स्टेशनों पर बैठने की पर्याप्त व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय, शुद्ध पेयजल जैसी सुविधाओं की उपलब्धता और यात्रियों को ट्रेनों के शेड्यूल और अन्य प्रासंगिक विवरणों के बारे में सटीक और समय पर जानकारी प्रदान करने पर जोर दिया गया। समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक चौधरी ने इस बात पर जोर दिया की रेलवे की कार्यप्रणाली पारदर्शी होनी चाहिए। उन्होंने प्रौद्योगिकी के अधिकतम उपयोग पर जोर दिया ताकि मानवीय हस्तक्षेप को कम किया जा सके और रेलवे की कार्यप्रणाली के सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता स्थापित की जा सके।

उन्होंने कहा कि रेल परिचालन में मानवीय विफलताओं को कम करने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने बेहतर क्रू प्रबंधन और श्रम-शक्ति के अधिकतम उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने रेलगाड़ियों की समय पालन बद्धता का बेहतर रिकॉर्ड बनाए रखने और गतिशीलता बढ़ाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने तथा प्रगति की जांच के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक ने रेल पथों के अनुरक्षण मानकों में सुधार, वैल्डों और रेल पथों के निकट पड़े स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की भी समीक्षा की। उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||