Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • 5066 Vacancies For 12th Pass In Railways; Apprenticeship Opportunity In ECIL For 10th Pass
2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानकारी वेस्‍टर्न रेलवे और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में निकली अप्रेंटिस की 5 हजार से ज्‍यादा वैकेंसीज की। करेंट अफेयर्स में बात ‘लापता लेडीज’ फिल्‍म के ऑस्‍कर के लिए नॉमिनेट होने की और टॉप स्‍टोरी में NCERT के कक्षा 6 के सिलेबस में हुए नए बदलाव की जानकारी।

करेंट अफेयर्स

1. ऑस्कर की फॉरेन फिल्म कैटेगरी में ‘लापता लेडीज’ शामिल हुई फिल्म ‘लापता लेडीज’ को 97वें ऑस्कर अवॉर्ड-2025 के फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री मिली है। आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रवि किशन, स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांता और नितांशी गोयल ने मुख्य भूमिका निभाई है।

ये फिल्म इसी साल 1 मार्च को थियेटर्स में रिलीज हुई थी।

ये फिल्म इसी साल 1 मार्च को थियेटर्स में रिलीज हुई थी।

2. अनुरा दिसानायके ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

श्रीलंका में चुनाव जीतने के बाद अनुरा दिसानायके ने आज यानी 23 सितंबर को राष्ट्रपति पद की शपथ ली। उन्होंने देश के 10वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। उन्‍होंने मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की जगह ली। ​​​​​​​शपथ ग्रहण समारोह कोलंबो में राष्ट्रपति सचिवालय में हुआ।

अनुरा कुमारा दिसानायके एक वामपंथी नेता हैं।

अनुरा कुमारा दिसानायके एक वामपंथी नेता हैं।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. रेलवे में अप्रेंटिस के 5066 पदों पर भर्ती निकली

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, पश्चिमी रेलवे ने अप्रेंटिस के 5066 पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आरआरसी पश्चिमी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।​​​​​​​

15 से 24 साल तक के 10वीं पास कैंडिडेट्स 22 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।​​​​​​​ सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को रेलवे के नियमानुसार स्‍टाइपेंड दिया जाएगा।​​​​​​​ एप्लिकेशन rrc-wr.com पर जाकर दर्ज कर सकते हैं।​​​​​​​​​​​​​​

2. ECIL में 437 पदों पर भर्ती निकली

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती निकाली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये अप्रेंटिसिशिप एक साल के लिए होगी।

18 से 25 साल तक के ITI धारक कैंडिडेट्स 29 सितंबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स के स्‍टाइपेंड की डिटेल जारी नहीं की गई हैं। एप्लिकेशन ecil.co.in पर जाकर दर्ज कर सकते हैं।

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. JNV कक्षा 6 में दाखिले के लिए रजिस्‍ट्रेशन की आज लास्‍ट डेट​​​​​​​

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में दाखिले के लिए रजिस्‍ट्रेशन की आज लास्‍ट डेट है। एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट पहले 16 सितंबर थी, इसे बढ़ाकर 23 सितंबर किया गया था। ऑफिशियल वेबसाइट cbseitms.rcil.gov.in पर रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। ​​​​​​​

2. NCERT की किताबों में नया बदलाव लागू हुआ

NCERT की कक्षा 6 की किताबों में अब ‘राष्ट्रीय युद्ध स्मारक’ शीर्षक वाली एक कविता और ‘वीर अब्दुल हमीद’ शीर्षक वाले पाठ को शामिल किया गया है।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||