Image Slider

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में आमने सामने होंगी. इस टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश का खेमा चिंतित है, क्योंकि उसका सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन उंगली की चोट से जूझ रहा है जिसका खेलना तय नहीं है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर हनन सरकार ने कहा कि वह डॉक्टर की निगरानी में हैं और कानपुर में उनके खेलने को लेकर फैसला बाद में किया जाएगा. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान बैटिंग करते समय शाकिब को जसप्रीत बुमराह की गेंद उंगली पर आकर लगी थी, जिसके बाद उन्हें मैदान पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया.

बीसीसी सेलेक्टर हनन सरकार (Hanan Sarkar) ने सोमवार को चेन्नई में पत्रकारों से कहा, ‘ हम मंगलवार को कानपुर पहुंचेंगे. आज हमारा ऑफ डे है. इसके बाद हमारे पास दो सेशन होंगे. उसके बाद हम दूसरे टेस्ट मैच के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की उपलब्धता पर निर्णय लेंगे. हम इस समय अभी कोई फैसला नहीं लेना चाहते.’ चेन्नई टेस्ट मैच में शाकिब का बल्ले और गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. पहली पारी में वह 32 रन बनाकर आउट हुए वहीं दूसरी पारी में वह 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पहली पारी में वह अपनी स्पिन गेंदबाजी से कोई विकेट नहीं ले पाए. उन्होंने 50 रन खर्च किए वहीं दूसरी पारी में 79 रन खर्च करने के बाद भी उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

Explained: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया प्लेइंग 11 में कर सकती है बदलाव, 3 स्पिनर को क्यों मिल सकता है मौका, समझिए

शाकिब के खेलने पर फैसला अभी नहीं
बकौल हनन सरकार, ‘ इन दो दिनों में शाकिब की चोट पर फिजियो निगरानी रखेंगे. वह ग्राउंड पर कब उतरेंगे, इसका फैसला फिजियो से बात करने के बाद ही लिया जाएगा. अगले मैच के लिए उनके चयन को लेकर पहले हम विचार विमर्श करेंगे. क्योंकि अभी कानपुर टेस्ट मैच को शुरू होने में समय है. इस दौरान हम उनकी स्थिति को देखेंगे. हम जानते हैं कि उनके हाथ की चोट को लेकर चर्चा हो रही है. मैच से पहले ऐसा नहीं था. फिजियो ने उन्हें पहले टेस्ट मैच में उतरने के लिए सौ फीसदी फिट घोषित किया था.’

शाकिब को पहले टेस्ट मैच में देर से गेंदबाजी अटैक पर लाया गया
पहले टेस्ट मैच में शाकिब को लेकर खूब चर्चा हुई. गेंदबाजी अटैक पर उन्हें देर से लगाया गया. कप्तान नजमुल हुसैन शंटो के इस फैसले को लेकर लोगों ने तरह तरह की बातें की. कमेंटेटर को भी लगा था कि शाकिब के स्पिनिंग उंगली और कंधे में तकलीफ थी. भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से हराया. टीम इंडिया की रनों के लिहाज से बांग्लादेश पर सबसे बड़ी जीत है. बांग्लादेश की बल्लेबाजी दोनों पारियों में सस्ते में ढेर हो गई थी.

Tags: India vs Bangladesh, Shakib Al Hasan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||