Image Slider

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ चौथे दिन ही बड़ी जीत दर्ज की. भारत की ओर से रखे गए पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने बांग्लादेश की पारी बिखर गई. जीत के सबसे बड़े हीरो आर अश्विन रहे. जिन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम इंडिया को चौथे दिन सुबह लंच से पहले अहम भूमिका निभाई. अश्विन ने पहली पारी में शतक जड़ा वहीं दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर मेहमानों को बड़ी हार पर मजबूर किया. दोनों टीमें चेन्नई से कानपुर के लिए रवाना होंगी जहां दूसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा.

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार (27 सितंबर) से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. कानपुर क्रिकेट स्टेडियम की पिच पहले दिन से ही स्पिनरों को मददगार के लिए जानी जाती है. परंपरागत तौर पर ग्रीन पार्क कानपुर की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. आमतौर पर यहां की विकेट सूखी और धूल भरी होती है, जिससे स्पिनरों को अधिक टर्न मिलती है. इस विकेट में उछाल बहुत कम है. टॉस जीतने वाला कप्तान शायद पहले गेंदबाजी करना चाहेगा.

29 ओवर में 90 रन देकर 9 विकेट… टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह, करियर बेस्ट गेंदबाजी से दिया जवाब, अकेले पलट दी बाजी

नताशा से तलाक के डेढ़ महीने बाद बेटे से मिले हार्दिक पंड्या, नहीं संभाल पाए इमोशंस, कैमरे में कैद हुआ लाडले के लिए प्यार

ग्रीन पार्क स्टेडियम में 38 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन हो चुका है
भारतीय क्रिकेट टीम ग्रीन पार्क स्टेडियम में 38 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है. इसमें टेस्ट, वनडे और टी20 शामिल हैं. सभी फॉर्मेट को मिलाकर भारत ने यहां 17 मैच जीते हैं जबकि 18 में उसे हार मिली है वहीं 13 मैच ड्रॉ रहे हैं. इस स्टेडियम में हाईएस्ट स्कार 676/7 रहा है. जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बनाए थे.

ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत 7 टेस्ट जीत चुका है
भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं. 7 टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली है वहीं 3 में उसे हार मिली है. 13 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 12वीं बार टेस्ट में मात दी है. दोनों के बीच 14 टेस्ट मैच खेले गए. भारत ने चेन्नई टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. टीम इंडिया को टेस्ट मैच खेलते हुए 92 साल हो चुके हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय टीम हार से ज्यादा जीत दर्ज करने में सफल रही है. भारत ने 580 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से उसे 179 में जीत मिली है जबकि 178 में हार नसीब हुई है. टीम इंडिया ने 222 टेस्ट ड्रॉ किए जबकि एक मैच टाई रहा.

Tags: India vs Bangladesh, R ashwin, Rohit sharma, Virat Kohli

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||